KaamKiKhabar : देश और दुनिया की बड़ी खबर – 23rd September

0
news in hindi today india
latest news

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. हाउड़ी और मोदी के बाद अब ट्रम्प पहुचें न्यू यॉर्क,UN में बात की धार्मिक सवतंत्रता पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेक्सास में हाउड़ी मोदी कायर्कम को संबोधित किया और अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने न्यू यॉर्क पहुचे। डोनाल्ड ट्रम्प ने यहां सयुंक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लिया और सभा को भी संबोधित किया।

2. तिहाड़ जेल में चिदंबरम से मिलने पहुचें सोनिया-मनमोहन

तिहाड़ जेल में 5 सितम्बर से कैद पी.चिंदबरम है और 3 अक्टूबर तक उनकी सज़ा को बड़ाया गया है। जब तिहाड़ में चिंदबरम से मुलाकात करने सोनिया और मनमोहन पहुचें तो उसी बीच चिंदबरम के बेटे और कांग्रेस सांसद कार्ति चिंदबरम भी पहुचे हुऐ थे।

3. शेयर बाजार में आया ज़बरदस्त सुधार, सेंसेक्स 1300 बढकर खुला

सेंसेक्स 1300 अंक बड़कर खुला, वही निफ्टी कि बात करे 11550 के पार पहुँच गया। वही विदेशी और घरेलू निवेशको में भी जमकर खरीदारी होरही है। असार जताऐ जारहे है की कॉरपोरेट टैक्स में कटोती हो सकती है।

4. मला में प्याज़ सब से मंहगा, लोगो को जमकर ऱूला रहा है प्याज़

बिते 15 दिनों से प्याज़ की किमत में60 रूपये प्रति किलो की गिरावट आई है। 100 से 120 रूपये प्रति किलो बिक रहा है प्याज़। वही अगर सेब कि बात करे तो वो 40-50 रूपये प्रति किलों बिक रहा है।

5. गुजरात पर मंड़रा रहा है चक्रवाती तूफान का खतरा, बाहरी बारीश की आकंशा जताई जा रही है

पूर्व-मध्य और उत्तर-पूर्व अरब सागर में बन रहा दबाव अब गुजरात के तरफ ऱूख लेता नज़र आरहा है। भारतीय मौसम विभाग कि जानकारी के मुताबिक अभी कम-से-कम 170 किलोमिटर दूर है ये तुफान।

6. डीज़ल और पेट्रोल के दाम हुआ फिर मेहंगा, 29 पैसे की भारी बड़ौती

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी का दौर आज सोमवार को भी जारी है। भारत की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल-डिज़ल बड़कर 73.91 रूपये प्रति लीटर और डीजल 66.93 रुपये प्रति लीटर है। यानी पेट्रोल 29 पैसे और डीज़ल 19 पैसे पर बिक रहा है।

7. कश्मीर मुद्दे पर बोले अमित शाह कहाइसमें कांग्रेस को दिखती है राजनीति और हमे देशभक्ति

एक बार फिर से अमित शाह के बयान पर बवाल शूरू हो गया है। उन्होने फिर से कश्मीर मुद्दे पर बोला है। उन्होने कहा अगर नेहरू ने बेवक्त पाकिस्तान के साथ संघर्ष विराम की घोषणा नहीं करते तो पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर’ आज के दौर में नही होता।

और पढ़ें: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. 26 सितम्बर से लेकर २ अक्टूबर तक फिर बंद रहेंगे बैंकनिपटा ले ज़रूरी काम

बैंको में विलय के विरोध में बैकों के अधिकारीयों ने 26 और 27 सितम्बर को हड़ताल करने का ऐलान किया। तो इसलिऐ 6 दिन तक बैक बंद रहेगा।

9. 98% चंद्रयान 2 सफल हुआ हैऐसा कहना है इसरो चीफ का

इसरो चीफ का ऐसा माना है की उन्होंने चंद्रयान2 में 98% सफलता हासिल कर ली हैमगर उनके इस बयान पर काफी विज्ञानकी संतुष्ट नहीं है और उनकी तकनीक पर भी सवाल उठा रहे है।

10. सुसाइड करने के लिए 18 घंटे होटल की छत पर खड़ा रहा टिक टोक स्टार

50 लाख फोल्लोवेर वाला टिक टोक स्टार १८ घंटे तक होटल की छत हज खड़ा रहा और अपने आप को मारने की धमकी देने लग गया। रविवार को अरमान मलिक ने मारने की धमकी दी और यह वीडियो उन्होने टिक टोक पर भी डाली। 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Let us Discuss things that matter. Join us for this change, Login to our Website, cast your vote, be a part of discussion, and be heard.

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments