KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 22nd october

0
33
Latest news hindi India

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. INX मीडिया केस में चिदंबरम को जमानत, SC ने कहा- अगर जरूरत नहीं तो किया जाए रिहा

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की तरफ से दर्ज किए गए आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम को जमानत दे दी है। हालांकि, चिदंबरम ईडी मामले में 24 अक्टूबर तक कस्टडी में हैं। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि अगर किसी अन्य मामले में पी.चिदंबरम की जरूरत नहीं है तो उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि पी.चिदंबरम अदालत से इजाजत लिए बिना देश ने बाहर नहीं जा सकते।

2. पुंछ में भारी गोलाबारी, भारतीय सेना ने मोर्टार के गोलों को किया नाकाम

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सेना की ओर से रविवार सुबह टंगडार सेक्टर से गुलाम कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर की गई बड़ी कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी सेना ने सोमवार देर रात को पुंछ में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार से भारी गोलाबारी की। भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी रेंजर्स की कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भारी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों करमारा गांव में पाकिस्‍तानी मोर्टार के तीन गोलों को निष्‍कृय कर दिया जो आबादी क्षेत्र में गिरे थे।

3. पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें सोमवार रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 3 बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट बहुत ही कम हो गया था जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी।

4. रेलवे स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, पार्सल पर भी रहेगी रोक

दिवाली व छठ पूजा की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और आनंद विहार टर्मिनल पर 25 अक्टूबर से दो नवंबर तक प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री नहीं होगी। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर यह प्रतिबंध केवल तीन दिन 25 से 27 अक्टूबर तक रहेगा।

5. दिल्ली-एनसीआर में 24 अक्टूबर से बारिश होने के आसार

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज तीन दिन बाद फिर से बदलेगा। 24 अक्टूबर यानी बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इससे दिल्ली की आबोहवा में सुधार आएगा। दिवाली के दिन 27 अक्टूबर को भी आसमान साफ नहीं रहेगा। आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। साथ ही सुबह के वक्त नमी ज्यादा रहेगी।

6. अब मेट्रो स्टेशन के पास से मिलेगी कैब की सुविधा, DMRC तैयार कर रहा योजना

दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा संचालित दिल्ली मेट्रो में किराया दोगुना होने से यात्री जहां पहले से ही परेशान हैं, वहीं अब उन्हें मेट्रो स्टेशन पर उतरने के बाद घर व दफ्तर पहुंचने के लिए भी जेब ढीली करनी पड़ेगी। दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने लास्ट माइल कनेक्टिविटी की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कई योजनाएं तैयार की हैं। इस योजना में वो सभी यात्रियों को अब कैब की सुविधा देगा

7. Sensex और निफ्टी लाल निशान में, Infosys के शेयर 13% टूटे

आज  भारतीय शेयर बाजार लाल निशान के साथ खुले और मिलेजुले वैश्विक संकेतों के कारण जल्‍द ही फ्लैट कारोबार करते नजर आए। खबर लिखे जाते समय एनएसई का निफ्टी 5.10 अंकों की तेजी के साथ 11,666.95 अंक पर कारोबार कर रहा था। वहीं, बीएसई का सेंसेक्‍स 10.58 अंकों की गिरावट के साथ 39,287.80 पर कारोबार करता नजर आया।

और पढ़े: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. गांगुली बोले- कोहली से वैसे ही बात करूंगा जैसे कि BCCI अध्यक्ष कप्तान से करता है

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से मिलने पर सौरभ गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष की तरह बात करेंगे। पूर्व भारतीय कप्तान और नवनिर्वाचित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा, ‘मैं विराट कोहली से 24 अक्टूबर को मिलूंगा। जब मैं मिलूंगा तो उनसे वैसे बात करूंगा जैसे कि बीसीसीआई अध्यक्ष करता है।’

9. जुलाई 2020 से शुरू होगा 100 बॉल क्रिकेट, दो बॉलर फेंक सकेंगें 10 गेंद का एक ओवर

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड जुलाई 2020 से क्रिकेट के नए फॉर्मेट ‘100 बॉल’ (द हंड्रेड) की शुरुआत करेगा। गर्मी की छुट्टियों को ध्यान में रखकर शुरू किए गए इस टूर्नामेंट में 8 फ्रैंचाइजी होंगी। प्रत्येक फ्रैंचाइजी की एक महिला और एक पुरूष टीम होगी। 100 गेंदों के मैच में 10 गेंद का एक ओवर होगा। कप्तान चाहेगा तो दो गेंदबाज ओवर की 5-5 करा सकेंगे। टूर्नामेंट में लंदन की दो टीमें होंगी, जबकि छह टीमें अलग-अलग शहरों से रहेंगी।

10. रोहित शर्मा की तारीफ में शोएब अख्तर बोले, टेस्ट के ब्रांड बन गए हैं, स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ देंगे

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इन दिनों लगातार अपने यूट्यूब चैनल पर क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर शो कर रहे हैं। अब उनके चैनल के लेटेस्ट वीडियो में उन्होंने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी है।  अख्तर ने कहा है रोहित कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे जिसका बदला अब वह अपने आप से ले रहे हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com