हॉट टॉपिक्स

KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 4th october

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


  1. आज से दौड़ेगी ग्रे लाइन मेट्रो, नज़फगढ से जुड़ेगा द्वारका, 50 हज़ार लोगो को होगा फायदा
    नज़फगढ के लोगो को मिलने जा रहा है मेट्रो का तोहफा।  शुक्रवार को नज़फगढ को द्वारका  से जोड़ने वाले ग्रे लाइन कॉरिडोर पर मेट्रो चलने लगेगी। इसका
    फायदा करीब 50 हजार मुसाफिरों को मिलेगा। वहीं, सड़क पर भी वाहनों का दबाव कम होगा।
  2. अयोध्या मामला में बाबरी मस्जिद के अस्तित्व में आने से पहले भी था श्री राम जन्मभूमि का ज़िक्र- हिन्दू पक्ष
    रामलला विराजमान की ओर से कोर्ट में पेश हो रहे पी नरसिम्हा ने अपनी दलीलों में स्कंद पुराण का हवाला देते हुए कहा कि स्कंद पुराण में भी श्रीरामजन्म स्थान का जिक्र है.
  3. बिहार में बढ़ती जा रही है बाढ़ की तबाही, पटना में रेल सेवा रद्द
    राज्य में बाढ़ से अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है। इस साल जुलाई में भी 12-13 जिलों में बाढ़ आई थी।  बाढ़ का कहर जारी है.मौत के आकड़े बढ़ते ही जा रहे है.
  4. उन्नाव रेप पीड़िता के साथ MLA कुलदीप सिंह सेंगर के बाद तीन और लोगों ने भी किया था कथित गैंगरेप
    सीबीआई ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ 11 जून 2017 को कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को आरोप पत्र दाखिल किया. घटना के समय लड़की नाबालिग थी. यह मामला बीजेपी से निष्कासित कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा 4 जून, 2017 को उसके साथ कथित दुष्कर्म किए जाने की घटना से अलग है.
  5. JNU:कश्मीर में शांति और स्थिरता पर था सेमिनार ,आपस मे भिड़ गए AISA और ABVP के छात्र
    JNU प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर से एक वरिष्ठ नेता जितेंद्र सिंह को आर्टिकल 370 उन्मूलन के बाद ‘कश्मीर में विकास , शांति और स्थिरता ‘ विषय पर बोलना था।  इसी बीच AISA के छात्र इसका विरोध कर थे और उनकी ABVP के छात्रों से भिड़ंत हो गई.

Read more: KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 3rd October

6. हरियाणा में ताबड़- तोड़ रैलियां करेंगे राहुल गाँधी, विधानसभा चुनाव के लिए जान-फूकेंगे देंगे
महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियों कर लि है.कांग्रेस के चुनावी अभियान के मद्देनजर कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी आने वाले 10 अक्टूबर से  लेकर 19 अक्टूबर तक दोनों राज्यों में रोड शो और रैलियों करेंगे।

7. कोलकाता के पंडाल में विराजी गई है 17 करोड़ की माता की मूर्ति
कोलकाता में करीब 50 किलो सोने से तैयार मां दुर्गा की प्रतिमा को देखने को मंगलवार से ही लोगों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई और आलम यह है कि रात को नहीं, बल्कि दिन में ही लोग कतारबद्ध हो प्रतिमा दर्शन करते दिखे।

8. पेट्रोल-डीज़ल के दाम घाटे, आगे भी और दाम घटने की उम्मीद
अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल के दाम कम होने के बाद पेट्रोल और डीजल की महंगाई से राहत मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है. ऐसे भी कयास लगाए जा रहे है की आगे   भी दाम गिर सकता है

9. लगातार 11 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, समय से निपटा लें सभी जरूरी काम
अक्टूबर के महीने में फेस्टिव सीजन होने के कारण बैंकों में 20 दिन ही कामकाज हो पाएगा. यानी अक्टूबर में कुल 11 दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी। इसी महीने दशहरा और दिवाली दोनों बड़े त्‍योहार भी हैं।  महीने की पहली छुट्टी 2 अक्टूब को थी.

10. Yes Bank के शेयर में पांच दिन की गिरावट के बाद फिर तेजी लौटी
yes Bank  के शेयर में लगातार पांच दिन की गिरावट के बाद बृहस्पतिवार में सुधार आया।कारोबार के दौरान बैंक का शेयर 29 प्रतिशत की अधिक तेजी में रहा।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button