KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 29th September

0
28
news in hindi today india
latest news

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. यूपी, बिहार सहित 4 राज्यों में जानलेवा बारिश, 48 लोगों की मौत, मंत्रियों के घर भी घुसा पानी

देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपाया है। बारिश से अब तक करीब 48 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा लोग उत्तर प्रदेश में लोगों की जान गई, जबकि बिहार में लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए।

2. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दुखी हुए अजित पवार , कहा-शरद पवार पर लगे आरोपों से दुखी होकर दिया इस्तीफा

एनसीपी के सीनियर नेता अजित पवार ने कहा की एमएससी बैंक घोटाले में पार्टी प्रमुख शरद पवार का बेवजह नाम लिए जाने से दुखी होकर उन्होंने ‘अंतरआत्मा’ की आवाज पर विधायक पद से इस्तीफा दिया।  महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिये होने वाले मतदान से पहले अजित के इस्तीफे ने हलचल पैदा कर दी है, हालांकि उन्होंने संकेत दिया कि वह राजनीति नहीं छोड़़ रहे हैं।

3. पीएम मोदी ने देशवासियों को दी नवरात्रि की शुभकामनाएं, लिखा- जय अंबे जगदंबे मां!

आज नवरात्र का पहला दिन है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी।  उन्होंने देशवासियों से जीवन में नई ऊर्जा, नई उमंग की कामना की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘सभी देशवासियों को नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय माता दी! शक्ति की उपासना के पावन पर्व नवरात्रि की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. मां दुर्गा हम सबके जीवन में नई ऊर्जा, नई उमंग और नए उत्साह का संचार करें।  जय अंबे जगदंबे मां!”

4. उद्धव ठाकरे ने किया वादा, कहा- शिवसैनिक ही होगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री होने का दावा पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे किसी कीमत पर नहीं छोड़ना चाहते हैं। यह बात 28 सितंबर  को एक बार फिर साबित हुई। यहां कार्यकर्ताओं और पार्टी का टिकट चाहने वालों को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि उन्होंने अपने पिता बाला साहेब से वादा किया था कि एक दिन महाराष्ट्र का सीएम शिवसैनिक होगा। मैंने इस वादे को पूरा करने की कसम खाई है।

5. विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस ने असम, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और पुडुचेरी में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए 28 सितंबर को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी के महासचिव प्रभारी मुकुल वासनिक की ओर से प्रेस रिलीज जारी कर इस बात की जानकारी दी गई। वही चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दी है।

Read more: KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 28th September

6. UN में भाषण के बाद इमरान खान ने दिया यह बयान , कहा- कश्मीर पर मेरी बात गंभीरता से नहीं ली गई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आखिरकार मान ही लिया कि कश्मीर मुद्दे पर उन्हें अंतरराष्ट्रीय बिरादरी का समर्थन हासिल नहीं हो पाया है। इमरान खान ने माना है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने कश्मीर पर उनकी बात गंभीरता से नहीं ली है। इमरान खान ने यह बात कहकर कश्मीर मुद्दे पर अपनी विफलता का प्रदर्शन कर दिया है।

7. कॉमनवेल्थ संसदीय सम्मेलन में पाकिस्तान उठा रहा था कश्मीर का मुद्दा, भारतीय प्रतिनिधियों ने कराया चुप

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर झूठ बोलने से बाज नहीं आ रहा है।  अब उसने युगांडा में कॉमनवेल्थ संसदीय सम्मेलन में कश्मीर को लेकर रोना रोया।  जिसकी भारतीय प्रतिनिमंडल ने कड़े शब्दों में आलोचना की। भारत ने कहा कि पाकिस्तान में सैन्य शासन की परंपरा रही है।

8. अफ़ग़ानिस्तान में बम  धमाकों के बीच शुरू हुई राष्टपति पद के लिए वोटिंग

अफ़ग़ानिस्तान में 28 सितंबर को नया राष्ट्रपति चुनने के लिए वोट डाले गए।  वोटिंग के दौरान मतदान केंद्रों पर बम और मोर्टार से हुए हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 80 लोग घायल हो गए।

9. चीन में एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क दुर्घटना, कम से कम 36 लोगों की मौत

पूर्वी चीन में एक बस के ट्रक से टकराने से कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई और 36 लोग घायल हो गए। खबरों के मुताबिक बस में 69 लोग सवार थे और यह हादसा बस का एक टायर पंचर होने के कारण हुआ है। हादसा सुबह जिआंगसू प्रांत में एक्सप्रेसवे पर हुआ।

10. सौरव गांगुली की मांग- कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को टीम में वापस लाना चाहिए

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि विराट कोहली को चाइनामैन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को टीम में वापस लाना चाहिए। इन दोनों ने इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन किया लेकिन हाल ही में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं दिखे थे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com