KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 24 August

0
36
kaam ki khabar

   देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें 


 1. राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता जाएंगे जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया इंकार 

अनुच्छेद 370  हटने के  बाद राहुल गाँधी पहली बार विपक्ष के 11 नेताओं के साथ आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे.अनुच्छेद 370 ख़त्म होने के बाद राहुल ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर सवाल उठाए थे.राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से हिंसा की खबरें आ रही हैं. प्रधानमंत्री को शांति और निष्पक्षता के साथ मामले को देखना चाहिए. इस पर सत्य मलिक ने उन्हें जम्मू कश्मीर आने का निमंत्रण दिया  था और हालातों  को जायज़ा लेने को कहा था

2. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबीयत में नहीं आया कोई सुधार , उमा भारती ने एम्स जाकर ली उनके स्वास्थ्य की जानकारी

9 अगस्त से ही पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबीयत में अब तक कोई सुधर देखने को नहीं मिला है. पीएम  मोदी  और अमित शाह के बाद अब पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने अस्पताल जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

3. पतंजलि के सी.ई.ओ आचार्य बालकृष्ण की तबीयत खराब, एम्स ऋषिकेश में किये गए भर्ती

पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण की तबीयत हुई ख़राब , उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है. वहीं अस्पताल से जारी बयान में कहा गया कि उनका ब्लड प्रेशर, ईसीजी और इको आदि जांच की रिपोर्ट नॉर्मल आई है.

4. महाराष्ट्र के भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरी, दो लोगों की हुई मौत, 5  लोगों हुए घायल

महाराष्ट्र के भिवंडी के शांति नगर इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई है. इस हादसे में  दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. अब तक 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. घायलों को पास के IGM अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूत्रों के मुताबिक देर रात बिल्डिंग का कॉलम अचानक हिलने लगा था. इसके बाद इमारत में हंगामा मच गया था. इससे पहले कि इमारत पूरी तरह खाली होती यह हादसा हो गया.

5. सीएम अरविन्द केजरीवाल ने फिर एक बार दिखाया मोदी सरकार  पर भरोसा कहा- मंदी से निपटने में देंगे पूरा साथ

एक बार फिर सीएम अरविन्द केजरीवाल ने  मोदी सरकार अपना भरोसा जताया है और कहा है की उन्हें यकीन  है की सरकार आर्थिक मंदी से निपटने के लिए ठोस कदम उठाएगी. यह  एक देश के रूप में एकजुट होकर खड़े होने और अर्थव्यवयस्था को फिर से ठीक  करने का समय है.

6.यूएई की धरती से 370 पर मोदी का प्रहार, कहा- आतंकवाद का कारण था यह अनुच्छेद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात की जमीन पर अनुच्छेद 370 को लेकर किया प्रहार। इसके अलाव उन्होंने कहा की भारत और यूएई का यह सामान्य हित है कि जो ताकतें मानवता के खिलाफ काम कर रही हैं और आतंकवाद को पनाह दे रही हैं, उन्हें अपनी नीतियां छोड़नी होंगी. हमने आतंकवाद के खिलाफ जो कदम उठाए हैं, यूएई ने उन्हें समझा है. साझा सुरक्षा को लेकर हमारा जबरदस्त सहयोग है.

7. चीन ने बढ़ाया टैरिफ तो गुस्से में ट्रम्प ने कह दी यह बात – हमें उनकी जरूरत नहीं

ट्रेड वॉर को लेकर चीन और अमेरिका में टकराव तेज़ी से बढ़  रही है. शुक्रवार को अमेरिकी उत्पादों पर चीन द्वारा दो नए शुल्क लगाए जाने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भड़क गए. ट्रंप ने चीन पर हमला बोला और शुल्क बढ़ाने को अनुचित व्यापारिक संबंध बताते हुए कहा कि चीन को 75 बिलियन डॉलर्स के अमेरिकी उत्पादों पर नए शुल्क नहीं लगाने चाहिए.

8. रूस ने समुद्र में उतारा तैरता परमाणु ऊर्जा केंद्र

रूस ने तैरते हुए परमाणु ऊर्जा केंद्र को समुद्र में उतार दिया है. यह ऊर्जा केंद्र आर्कटिक बंदरगाह के मुरमांस्क से सुदूर पूर्व में चूकोटका तक जाएगा. यह यात्रा पांच हज़ार किलोमीटर लंबी है.

9. क्रिकेटर एस श्रीसंत के घर में लगी आग, मौजूद थीं पत्नी और बच्चा

भारतीय क्रिकेटर और बिग बॉस में हिस्सा ले चुके एस श्रीसंत के घर में आग लग गई है. इस घटना में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. ज्यादा देरी किए बिना ही आग पर काबू पा लिया गया. यह आग उनके कोच्चि स्थित घर में लगी. एक कमरे के हिस्से को हल्का नुकसान पहुंचा है. घटना के  दौरान घर में पत्नी और बच्चा दोनों  मौजूद थे पर उन्हें कोई नुक्सान नहीं पहुँचा है.

10.  बहरीन पहुंचेंगे आज पीएम  मोदी,  करेंगे 200 साल पुराने मंदिर का  उद्घाटन

पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा पर आज इस्लामिक देश बहरीन पहुंचेंगे. इस देश की यात्रा करने वाले मोदी पहले भारतीय पीएम होंगे. इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस शेख खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से द्विपक्षीय संबंधों के सभी आयामों व आपसी हित के क्षेत्रीय और  अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे.