Categories
वीमेन टॉक

जानें 79 साल की महिला की सक्सेस बिजनेसवुमन बने की कहानी, लॉकडाउन में शुरू किया था अपना बिजनेस

जाने कौन है कोकिला पारेख


साल 2020 अभी अपने अंतिम चरण पर है और नया साल सब अब आने ही वाला है ज्यादातर लोगों का कहना है कि साल 2020 उनके लिए बहुत बुरा रहा उन्होंने साल 2020 में बहुत कुछ खोया है लेकिन जैसा की हम सभी लोग जानते हैं कि हर सिक्के के दो पहलू होते हैं. ठीक उसी तरह ज़िन्दगी के भी दो पहलू है. जिसमें कही सुख है तो कहीं दुःख. इस साल लॉकडाउन के कारण लोगों के पास बहुत सारा खाली समय था जिसे कुछ लोगों ने सही इस्तेमाल और कुछ क्रिएटिव करने में लगाया. उन्ही में से एक है 79 साल की कोकिला पारेख ने। तो चलिए जानते है कैसे 79 साल की कोकिला पारेख बनी एक सक्सेस्फुल बिजनेसवुमन.

और पढ़ें: जाने भारत की उन महिला वैज्ञानिकों के बारे में, जिन्होंने बढ़ाया देश का मान, नहीं मानी विपरीत परिस्थितियों में भी हार

जाने कोकिला पारेख ने कैसे इस्तमाल किया अपने लॉकडाउन का समय

जैसा की हम जानते है कि लॉकडाउन के समय में बहुत से लोगों ने अपने खाली समय का इस्तेमाल कछ ना कुछ क्रिएटिव करने में बिताया है. बिलकुल उसी तरह 79 साल की कोकिला पारेख ने भी अपने लॉकडाउन के खाली समय को कुछ क्रिएटिव करने में इस्तेमाल. लॉकडाउन के समय पर सभी लोगों की तरह कोकिला पारेख का दिनचर्या भी बदल गया था जिसके चलते न तो वो मंदिर जा पा रही थी न ही अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिल पा रही थी..उनको पूरे समय अपने घर पर ही रहना पड़ रहा था. ऐसे में उनके मन में अपना बिजनेस शुरू करने का ख्याल आया. अपने परिवार के साथ मुंबई के साताक्रूज वेस्ट में रह रहीं कोकिला पारेख बेहद लजीज खाना बनाती हैं. जिसमे उनकी खासियत है मसाला चाय. इस मसाला चाय का मसाला वो खुद अपने हाथों से तैयार करती हैं. कोकिला के हाथ की मसाला चाय पूरे दोस्तों और रिश्तेदारों में बेहद मशहूर है.

जाने कैसे बनी कोकिला पारेख एक बिजनेसवुमन

लॉकडाउन की वजह से कोकिला पारेख का घर से बाहर आना जाना बंद हो गया था. तो अपने खाली समय में कोकिला पारेख ने अपने मसाला चाय को बिजनेस के रूप में अपनाने का फैसला किया.कोकिला पारेख ने ये फैसला तो लिया कि उन्हें अपने मसाला चाय के बिजनेस को बढाना है लेकिन उनको अपने इस बिजनेस का सही नाम नहीं मिल पा रहा था. लेकिन काफी सोच विचार करने के बाद कोकिला पारेख ने अपने और अपनी बेटे तुषार के नाम पर इसका नाम KT मसला चाय रखा.कोकिला के अनुसार उनको इस चाय पाउडर का नुस्खा उनके बड़े-बुजुर्गों से मिला है. कोकिला अपने परिवार और मेहमानों के लिए सालों से ये चाय बना रही हैं. अब उन्होंने ये मसाला चाय बेचनी भी शुरू कर दी, जिसे लोगो का खूब प्यार मिला.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments