महक ने प्रर्दशन के दौरान “Free कश्मीर” के नारे वाला पोस्टर उठाया, जानिये कौन है

0

महक Mehak raised the poster with the slogan “free Kashmir” during the protest, know who’s Mahak mirza


महक ने प्रर्दशन के दौरान “फीकश्मीर” के नारे वाला पोस्टर उठाया, जानिये कौन हैमहक नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ विरोधप्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार हिंसक घटनाएं बढ़ रही हैं। इसी का नतीजा हैं जवाहरलाल नेहरूविश्वविद्यालय (जेएनयू) में फ़ैल रहा हैं हिंसा का प्रकोप। हाल ही में जवाहर नेहरु विश्वविद्यालय (JNU)में छात्रों के साथ हुई हिंसा के खिलाफ मुंबई के “गेटवे ऑफइंडिया” (GatewayOf India Mumbai) पर प्रर्दशन हुआ जिसमे एक थी महक मिर्जा (Mahak mirza)।आइये जानते है कौन है महक मिर्ज़ा।

कौन है महक मिर्ज़ा?

मुंबई के “गेटवे ऑफ इंडिया” (Gateway Of India Mumbai) पर जवाहर नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों के साथ हुई हिंसा के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे बहुत से लोग थे जिसमे एक थी महक मिर्ज़ा। महक ने प्रर्दशन के दौरान “फी कश्मीर” के नारे वाला पोस्टर उठाया हुआ था जिसके कारण उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली गई है। जब इसके बारे में महक से पूछा गया तो उन्होंने अपनी सफाई पेश की। महक ने पोस्टर क्यों उठाया ? इस पोस्टर के वायरल होने के बाद महक ने सफाई देते हुए कहा था कि मैने “फ्री कश्मीर” का पोस्टर गलती से उठा लिया था। साथ ही उन्होंने कहा कि वो तो केवल कश्मीर में सरकार के इंटरनेट और मोबाइल सेवा बहाल करने की बात कहना चाहती थी। चूंकि फ्री कश्मीर वाला पोस्टर (Kashmir poster) वहीं जमीन पर पड़ा था इसलिए मैने उसे उठा लिया।

Read more: Delhi election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनावों की हुई घोषणा, जानें चुनाव से संबंधित सभी अहम बातें

वह कहती हैं कि मेरी बातों को तोड़-मरोड़ के पेश किया गया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने उठया सवाल महक के इस पोस्टर के वायरल होने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra fadanvis) ने स्वयं उद्धव ठाकरे से पूछा था कि क्या उन्हें फ्री कश्मीर के पोस्टर वाले नारे पसंद हैं? वह आगे कहते हैं कि यह किस बात के प्रर्दशन हैं ? फ्री कश्मीर के नारे क्यों लगाए जा रहे है ? हम मुंबई में इस तरह के नारों को कैसे बर्दश्त कर सकते हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here