इस एक्ट्रेस के कभी लाखो लोग थे दीवाने, अब बिता रहीं हैं गुमनाम ज़िन्दगी

0
38
anu aggrawal

एक फिल्म ने बना दिया था रातो रात फेमस ,चेहरे के साथ यादाश्त भी चली गयी


बॉलीवुड में आये दिन नए चेहरे देखने को मिलते रहते हैं. कोई अपनी कला से कामयाबी पा लेते हैं तो कोई एक दो फिल्म के बाद नज़र अंदाज़ कर दिए जाते हैं. कुछ ने तो रातो रात अपनी कला से लाखो लोगो को अपना दीवाना बना लिया. ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं अनु अग्रवाल. ये वही एक्ट्रेस हैं जिन्होंने ‘आशिकी-1990’ में महेश भट्ट की मूवी से अपना डेब्यू किया था. फिल्म में राहुल रॉय के साथ आशिकी करती इस एक्ट्रेस को दर्शको का खूब प्यार मिला.

ashiqui 1990

एक हादसे ने चेहरे के साथ करियर भी ख़राब कर दिया

आशिकी फिल्म से डेब्यू करने के बाद ही अनु चर्चा में आ गयी थी. अपना एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले अनु भारत की मशहूर मॉडल में से एक थी. एक दिन इनकी ज़िन्दगी में एक ऐसा मोड़ आया जिसकी कल्पना भी शायद अनु ने न की होगी. 1999 में हुई एक सड़क दुर्घटना ने अनु की जिंदगी ख़राब कर दी. एक्सीडेंट इतना भीषण 29 दिनों तक कोमा में रहीं थी.  कोमा से वापस आने के बाद  अनु की यादाश्त पर एक  गहरा असर पड़ चुका था. इस पूरी दुर्घटना ने उनके चेहरे की खूबसूरती भी छीन ली.

यहाँ भी पढ़ें:बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक सबने जाहिर किया गिरीश कर्नाड की मौत पर शोक, नज़र डालिये

हादसे के बाद दुनिया के सामने आने की कोशिश

1999 की दुर्घटना के बाद अनु  पूरी तरह से ख़त्म हो चुका था ,अनु ने हिम्मत करके वापसी करने की कोशिश की. अनु ने अपने साथ हुए इस पूरे वाक्या को  दुनिया तक पहुंचने का फैसला लिया. उन्होंने अपनी ज़िन्दगी पर  एक बुक लिखी. अपनी आत्मकथा में अनु ने  एक्सीडेंट  के साथ अपनी ज़िन्दगी की हर बात बताई.

anu aggrawal

जी रही हैं गुमनाम ज़िन्दगी

अनु अग्रवाल 50 साल की हो चुकी  हैं.  वे अब बिहार के मुंगेर में एक साधारण जिंदगी व्यतीत कर रहीं हैं. साथ अब लोगो को योगा प्रशिक्षण देती हैं.इन्हे वेट लिफ्टिंग का भी शौक है,  इसी के चलते अनु कई प्रतियोगिताओं  में  भाग भी लेती रहती हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments