भारत

जानें कैसे बनाए इस फादर्स डे को स्पेशल

कल पूरे विदेश में फादर्स डे मनाया जाएगा, यानी हमें दुनिया में लाने वाले शख्स को समर्पित दिन। जब मां हमें नौ महीने पेट में रखती है, तो उस दर्द के पीछे तकलीफ सबसे ज्यादा पापा को ही होती है। हमारी पहली किलकारी सुनते ही खुशी के आंसू के साथ ही एक सुकून वाली सांस लेते है…पापा। स्कूल का पहला दिन हो या कॉलेज का आखिर दिन, ऑफिस का पहला दिन हो या दु:ख का सबसे बुरा समय हमेशा पापा ढाल बनकर हमारे साथ रहते हैं। लेकिन, बदलते दौर के साथ अब हमारी जिदंगी इतनी व्यस्त हो चुकी है, कि कई बार हमारे पास उनसे बात करने का भी समय भी नहीं होता। तो चलिए आज आपको बताते हैं, कि कैसे बनाए इस फादर्स डे को अपने पापा के लिए सबसे स्पेशल…

father39s-day-source3

• अगर आप शादीशुदा हैं और अपनी फैमली के साथ अलग रहते हैं तो कल के दिन अपने पापा से सपरिवार मिलने जाएं। उनसे ढेर सारी बातें करें। अपने बच्चों को उनसे मिलाएं, ताकि वो भी दादा जी से मिलें और उनके बारे में और जानें उनसे अच्छी-अच्छी और प्रेरणदायक किस्से सुन पाए।

• अगर आप अभी तक सिंगल है घर से बाहर रहते है और बहुत व्यस्थता के कारण दिन में एक बार भी बात नहीं कर पाते है तो कल के दिन अपने घर चले जाएं। अगर आपका घर उस शहर के नजदीक है जहां आप रहते है। सारा दिन उनके साथ समय बिताए। ताकि व्यस्यता के कारण बिना बात आप दोनों के बीच में अगर कोई खटास आई हो तो बात करके उसे दूर करें। घर में होने वाले कामों के बारे में पूछे जिससे उन्हें एहसास हो कि आप जिम्मेदार हो चुके हैँ।

• अगर आप घर में ही अपने पापा के साथ रहते हैं, आपके पापा बुर्जुग है तो उन्हें कल के दिन कहीं बाहर घूमने के लिए ले जाए या उनकी किसी मनपसंद जगह ले जाएं. ढेर सारी बातों के साथ बचपन की कुछ यादों को ताजा करें।

• अगर आपकी आपके पापा के साथ किसी कारणवश मनमुटाव हो गया है तो कल ही अच्छा मौका है उनसे जा के मिलें और अपनी बात उनके पास रखें और उनकी भी बात सुनें जिससे की हो सकता है खटास कम हो जाए।

• अक्सर शादीशुदा महिलाओं को घर के कामों में व्यस्तता के कारण बाहर निकलना थोडा मुश्किल होता है। लेकिन इस फादर्स डे पर अगर आपका मायका पास में ही है तो सभी भाई-बहनों के साथ घर जाए और अपने पापा को एक सरप्राइज पार्टी दे। पूरा परिवार मिलकर एक साथ बैठकर बातें कर या अंताक्षरी खेल सकते है साथ ही बचपन की प्यारी-प्यारी यादों को ताजा कर सकते हैं।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।