इस धनतेरस जाने क्या ख़रीदे और क्या नहीं ?


जाने कैसे होगी धनतेरस पर माँ लक्ष्मी की आप पर कृपा


दिवाली  का त्यौहार  ज्यादातर लोगो को पसंदीदा त्यौहार होता है. दिवाली से दो दिन पहले मानते है धनतरेस  जब घर में कोई भी सोना -चाँदी या इलेक्ट्रॉनिक लाते  जिसकी पूजा की जाती है ताकि माँ लक्ष्मी  की कृपा  हमेशा घर पर बनी रहे. साथ ही दिवाली से पहले खरीददारी करने के लिए धनतेरस  वाला दिन बड़ा शुभ मुहूर्त माना जाता है. साथ ही   इस दिन आपको भी यह ध्यान देना होगा की आप इस दिन क्या खरीद सकते है जिससे माँ लक्ष्मी की कृपा रहे.

dhanteras
dhanteras

यहाँ जाने की  धनतेरस के ख़ास मौके पर आप क्या खरीद सकते है क्या नहीं?

1. आप  दिवाली पर सोना-चांदी खरीद सकते है अगर आप  आप सोने का ज्वेल्लेरी  नहीं खरीद सकते तो आप  चंडी का चम्मच  भी खरीद कर के उसकी पूजा कर सकते है.

2 .  इस दिन आप सोना चाँदी  के इलावा  भी आप बहुत कुछ खरीद सकते है जैसे  धनिया। धनिया को खरीदना भी  बहुत शुभ माना जाता है. इसे समृद्धि का प्रतीक माना जाता है.

यहाँ भी पढ़े :आप सभी को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएं

3 . साथ ही आप जो औरते शादी शुदा है उनको आप  सोलाह श्रृंगार का समान  भी दे सकते है, इससे भी लक्ष्मी मां प्रसन्न होती हैं साथ ही आप यह कुँवारी  लड़कियों को भी तोहफा दे सकते है.

4 .  आपको यह ध्यान रखना होगा की आप कोई  एल्युमीनियम या कांच के बर्तन को ना खरीदें क्योंकि इन्हे घर पर लाने का मतलब है कि मां लक्ष्मी के आगमन से पहले आप राहु को अपने घर पर बुला चुके हैं. यह शुभ नहीं होता है.

5 .  आप इस दिन पर  झाड़ू भी खरीद सकते है. झाड़ू खरीदने का मतलब है  कि आप अपने घर से गरीबी को हटा रहे हैं.

तो इस धनतेरस कुछ भी खरीदने से  पहले इन बातों का ख़ास ध्यान रखे.  ताकि आप पर माँ लक्ष्मी  की कृपा  हमेशा बानी रहे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarNeha Singh
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: