मनोरंजनलेटेस्ट

Happy Birthday Karishma Kapoor-करिश्मा कपूर की वो 5 फिल्में जो हर किसी को उनका दीवाना बना देगी

Happy Birthday Karishma Kapoor : बिंदास और खूबसूरत अदाकारा जो हर बंधन को तोड़कर आई एक्टिंग की ओर 


Happy Birthday Karishma Kapoor-कपूर खानदान से ताल्लुक रखने वाली करिश्मा कपूर ने एक्टिंग में कदम रखते ही सब पर अपना जादू चला दिया था।  एक के बाद एक बेहतरीन फिल्में करिश्मा की झोली में आकर गिरने लगीं और देखते ही देखते करिश्मा बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकारा कहलाने लगीं। खूबसूरती और अदाओं ने करिश्मा को बॉलीवुड की कई हिट फिल्में दी हैं। इनमें से कई ऐसी फिल्में हैं जो आपको उनका दीवाना बना देंगी। आइये जानते हैं करिश्मा की 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्मो के बारे में –

राजा हिन्दुस्तानी (1996 )

यह 1996 की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी।  एक गरीब टैक्सी ड्राइवर (आमिर खान) और एक अमीर लड़की (करिश्मा) के प्यार, शादी और उसके बाद आने वाली मुश्किलों पर इस फिल्म की कहानी आधारित है। फिल्म के साथ – साथ फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए। 1996 में करिश्मा की 10 फिल्में रिलीज हुईं, जिसमें से पांच हिट रहीं। राजा हिन्दुस्तानी ही वह फिल्म है, जिसने करिश्मा को बड़ा स्टार बना कर रख दिया। इस फिल्म से करिश्मा का लुक भी बदला, जिसे काफी पसंद किया गया।

 

हीरो नम्बर 1 (1997 )

एक वक्त था जब गोविंदा और करिश्मा का जादू हर दर्शक पर छाया हुआ था। उन्होंने साथ में कई फिल्में की जो काफी हिट रहीं। उन फिल्मों में से एक फिल्म हीरो नम्बर 1 भी थी। गोविंदा और करिश्मा स्टारर यह फिल्म है रोमैंटिंक – कॉमेडी है। यह मीना और राजेश की प्रेम कहानी है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि दोनों यूरोप में मिलते हैं और और इनके बीच प्यार होता है पर भारत आते ही फैमिली ड्रामा शुरू हो जाता है। इस फिल्म को उस वक्त की ऑडियंस ने खूब प्यार दिया था।  happy birthday

यहाँ भी पढ़ेः ऋतिक की बहन सुनैना के बॉयफ्रेंड ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या था मामला

दिल तो पागल है (1997)

शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर स्टारर यह फिल्म एक म्यूजिकल और त्रिकोणीय लव स्टोरी है। इस फिल्म के गानें इतने हिट थे कि आज भी सुनने पर वो नये ही लगते हैं। दिल तो पागल है को डायरेक्ट किया था यश चोपड़ा ने जिन्होंने प्यार का एक अलग ही परिभाषा गढ़ा। इस फिल्म से तीनों कलाकार को एक अलग आयाम मिला। अक्षय कुमार भी इस फिल्म में कैमियो में नज़र आये हैं। यह एक बेहतरीन फिल्म है जिसने यूथ को सबसे अधिक अट्रैक्ट किया।

बीवी नम्बर 1 (1998)

सलमान खान, करिश्मा और सुष्मिता सेन की यह फिल्म पति-पत्नि और वो के कांसेप्ट पर आधारित है। पत्नि के रोल में करिश्मा न सिर्फ धोखा देने वाले पति को माफ करती हैं, बल्कि उसे दोबारा पाने की हर संभव कोशिश करती हैं। हाँलांकि ये वो वक्त था जब इस तरह की फिल्में चलती थीं आज की ऑडियंस बहुत जागरूक हो चुकी है और आज के दौर में इस तरह की फिल्मों को पसंद नहीं करती है। लेकिन अगर आप करिश्मा की एक्टिंग और उनकी ब्यूटी को एन्जॉई करना चाहते हैं तो बीवी नम्बर 1 ज़रूर देखें।

फ़िज़ा (2002)

फिजा में करिश्मा के अभिनय के अलग रंग दिखते हैं। फिल्म में आतंक की राह पर चलने वाले भाई को वह खुद गोली मार देती है। इस फिल्म ने दर्शकों के एक अलग करिश्मा से मिलवाया जो सही और गलत के बीच के अंतर को भलिभाँति समझती है और अपनी जींदगी का राह खुद चुनती हैं। इस फिल्म में उनके साथ ऋतिक रौशन और जया बच्चन भी हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button