बीएसएफ की पहली कॉम्बेट ऑफ़िसर बनी तनुश्री पारीक


जाने कौन है तनुश्री पारीक ? 


हमारे देश में लड़कियों को  आज भी लड़को से कम ही समझा जाता है. जहाँ आज लड़किया डॉक्टर इंजीनियर बनकर दिखा रही वही आज भी ऐसी छोटी सोच रखने वाले लोगो की सोच कभी नहीं बदल सकती  क्यूंकि लोगो को लगता है  की  बॉर्डर पर लड़ाई करना लड़कियों के बस्की बात नहीं है. लेकिन  इस बात को गलत  किया है तनुश्री पारीक ने और आज बन गयी है बीएसएफ की पहली कॉम्बेट ऑफ़िसर।

tanushree
tanushree

जाने आखिर कौन है तनुश्री पारीक ?

तनुश्री पारीकराजस्थान के बीकानेर शहर से है। तनुश्री पारीक उम्र  25 साल हैं. तंबुश्री ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मेहनत की है उन्होंने स्कूल टाइम में एनसीसी में हिस्सा लिया,ताकि वो एक दिन देश की  सेवा  कर सके. और आज अपने इस सपने को  तनुश्री ने पूरा कर लिया है। आज  देश  की पहली बीएसएफ  कॉम्बेट ऑफिसरबन चुकी है. “कॉम्बेट ऑफिसर’ यानी वह भारतीय सीमा की रक्षा में पूरा योगदान  देंगी और जरूरत पड़ी तो आमने-सामने दुश्मनों से दो-दो हाथ भी करेंगी.

यहाँ भी पढ़े : 102 साल की उम्र लगाई दौड़, जीता गोल्ड मैडल

ऐसा पिछले 5 दशकों में पहली बार ऐसा हुआ है कि बीएसएफ में असिस्टेंट कमांडर के पद पर महिला को रखा गया है.अगर बात करे पहले के समय की तो अर्धसैनिक बलों में महिलाओं को फील्ड ड्यूटी पर नहीं रखा जाता था. लेकिन अब इस चीज़ में बदलाव आया है. 2 साल पहले भारतीय वायुसेना में तीन महिलाओं को पहली बार जेट फाइटर पायलट चुना गया था.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarNeha Singh
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: