हॉट टॉपिक्स

किसानों के लिए बड़ा तोहफा, आज से फल-सब्जियों के लिए दौड़ेगी ‘किसान ट्रेन’

महाराष्ट्र के देवलाली से बिहार के दानापुर के बीच चलेगी किसान ट्रेन


भारतीय रेलवे ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, आज से किसानों के लिए चलाई जाएगी ‘किसान ट्रेन’ I यह ट्रेन किसानों से फल और सब्जियों को लेकर उनकी मंजिल तक पहुंचाएगी। बृहस्पतिवार या यानि कल हुई प्रेस कांफ्रेंस में रेलवे ने बताया कि किसान ट्रेन महाराष्ट्र के देवलाली से बिहार के दानापुर के बीच चलेगी। शायद आपको याद हो कि इस साल फरवरी में पेश किए हुए बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने फल और सब्जियों के लिए किसान रेल चलाने की घोषणा की थी I जिससे की फल और सब्जियों खराब नहीं होगी। और किसान समय आप अपनी फल और सब्जियों को बाजारों तक पंहुचा सकेगा।

कितने बजे रवाना होगी किसान ट्रेन

किसानों के लिए स्पेशल चलाई गयी किसान ट्रेन आज से यानि 7 अगस्त से चलाई जाएगी। किसान ट्रेन आज सुबह 11 बजे महाराष्ट्र के देवलाली से बिहार के दानापुर के लिए रवाना होगी। महाराष्ट्र के देवलाली से चलने वाली इस किसान ट्रेन को केंद्रीय रेल और वाणिज्य व उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और ग्रामीण विकास और कृषि व किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी देंगे। और बिहार के दानापुर के लिए रवाना करेंगे। महाराष्ट्र के देवलाली के लिए रवाना हुई किसान ट्रेन 1519 किमी का सफर तय कर शाम को 6 बजकर 45 मिनट पर बिहार के दानापुर पहुंचेगी। किसान ट्रेन को अपनी मंजिल तक पहुंचने में 32 घटे का समय लगेगा।

और पढ़ें: अब दिल्ली से मेरठ तक दौड़ेंगी मेट्रो: शहर-शहर  को जोड़ रही हैं मेट्रो

किसान ट्रेन इन स्टेशनों पर रूकेगी? 

फल और सब्जियों के लिए चलाई गयी किसान ट्रेन साप्ताहिक तोर पर चलाई जाएगी। किसान ट्रेन से स्थानीय किसानों को बडा फायदा मिलने वाला है। किसान ट्रेन फल और सब्जियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाएगी। इस दौरान किसान ट्रेन कुछ स्टेशनों पर भी रूकेगी। जैसे नासिक रोड, इटारसी, जलगांव, भुसावल, बुरहानपुर, मनमाड, खंडवा, जबलपुर, सतना,कटनी, मानिकपुर, प्रयागराज,छेवकी,पंडीत दीनदयाल उपाध्याय नगर और बक्सर पर भी रुकेगी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।