हॉट टॉपिक्स

40 किसान यूनियनों के संयुक्त मोर्चे ने सरकार को दी धमकी, गणतंत्र दिवस तक मांगें पूरी न होने पर दिल्ली की ओर करेंगे मार्च

एक बार फिर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले


 

सरकार और भारतीय किसान यूनियन बीच नए कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन चल रहा है. किसानों के इस आंदोलन को एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है. अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. कल यानि की रविवार को रेवाड़ी-अलवर सीमा पर हरियाणा पुलिस और प्रदर्शनकारी किसान झड़प में एकदम आमने सामने आ गए. कल एक बार फिर हरियाणा में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने केंद्र के विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ मुख्य आंदोलन में शामिल होने के लिए मार्च करना शुरू कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने किसानों के मार्च को रोकने के लिए कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे.

 

और पढ़ें: गाजीपुर बॉर्डर पर किसान ने की आत्महत्या सुसाइड नोट में दिल्ली बॉर्डर पर अंतिम संस्कार की इच्छा जताई

 

farmers protest

जाने क्या कहना है इस पर रेवाड़ी पुलिस का

कल फिर रेवाड़ी-अलवर सीमा पर हरियाणा पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़प देखने को मिली.  सूत्रों ने अनुसार किसान आगे बढ़ने के लिए पुलिस के घेराव और बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे.  जबकि रेवाड़ी पुलिस ने उन्हें एक स्थानीय ओवर-ब्रिज पर रोक दिया. रेवाड़ी पुलिस के प्रमुख अभिषेक जोरवाल ने एक समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से बताया, कि “अभी के लिए हमने उन्हें मसानी में रोक दिया है”. आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में हरियाणा पुलिस को पंजाब के हजारों किसानों को रोकने के लिए उन पर पानी के तोप और आंसू गैस के गोले छोड़े थे. क्योंकि उस समय भी हरियाणा पुलिस उनके विरोध मार्च को दिल्ली तक आने से रोकने की कोशिश कर रही थी.  रास्ते में कई झड़पों में दोनों पक्ष प्रदर्शनकारी किसान और हरियाणा पुलिस शामिल हुई थी.

 

40 किसान यूनियनों ने सरकार को दी धमकी

किसान संयुक्त मोर्चा ने शनिवार को अपने बयान में कहा  “सरकार ने सैद्धांतिक रूप से, यहाँ तक कि MSP पर
खरीद के कानूनी अधिकार की मांग करने से भी इनकार कर दिया है. अब हमारे पास कोई विकल्प नहीं है और यदि सरकार 26 जनवरी तक हमारी मांग को पूरा नहीं करती है. तो हम कोई विकल्प नहीं छोड़ेंगे.  दिल्ली में शांति से मार्च शुरू करने के लिए. इतना ही नहीं 40 किसान यूनियनों के संयुक्त मोर्चे ने सरकार को गणतंत्र दिवस तक मांगें पूरी न होने पर दिल्ली की ओर मार्च करने की भी धमकी दी है.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।