हॉट टॉपिक्स

आज किसान आंदोलन का 31वां दिन: किसानों ने ब्लॉक किया दिल्ली-जयपुर हाइवे, आज होगी संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक

आज सिंघु बॉर्डर पर किसान नेतों की अहम बैठक


नए कृषि कानून के खिलाफ किसान पिछले 31 दिन से दिल्ली एनसीआर की सभी सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. अभी एक बार फिर किसानों ने अपने आंदोलन को तेज करने का एलान किया है. किसानों के आंदोलन के तहत आज हरियाणा के सभी टोल फ्री किए जाएंगे. अभी हाल ही में सरकार ने किसानों को पत्र भेजा, अब इसको लेकर सभी किसान नेता सिंघु बॉर्डर पर एक अहम बैठक कर फैसला लेंगे. जिसके कारण आज दिल्ली एनसीआर की कई सीमाएं और रास्ते बंद रहेंगे.

 

दिल्ली-जयपुर हाइवे बंद

नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों ने पहले तो अपने राज्य में विरोध किया लेकिन जब उनको लगा की उनकी बात नहीं सुनी जा रही है तो उसके बाद किसानों ने कृषि कानून के विरोध में आंदोलन के 13 दिन हरियाणा-राजस्थान  की सीमा पर स्थित खेड़ा बॉर्डर से किसानों ने दिल्ली की तरह कूच किया तो दूसरी तरफ पुलिस ने किसानों को हरियाणा सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया.  लेकिन आज आंदोलन का 31वां दिन है और आज दिल्ली-जयपुर हाईवे दोनों तरफ से पूरी तरह बंद है. गौरतलब है कि 13 दिसंबर से जयपुर से दिल्ली की ओर जाने वाली सड़क बंद थी लेकिन अब किसान दूसरी सड़क पर भी टेंट लगाकर बैठ गए हैं.

और पढ़ें: किसान आंदोलन में स्लोगन और बॉयकॉट का नारा बना रहा है इसे और मजबूत

farmers protest

किसानों का जमावड़ा, तीन राज्यों से पहुंचे हजारों किसान 

हरियाणा के किसानों को रोकने के लिए हरियाणा पुलिस ने सीआईएसएफ, आरएएफ, वाटर कैनन की गाड़ियां व हाईवे पर कंटेनर लगाकर उनका रास्ता रोकने की कोशिस की. लेकिन कई घटों तक किसानों व पुलिस के बीच तनातनी का माहौल रहा जिसके बाद किसान हाईवे पर ही बैठ गए. अभी हरियाणा के खेड़ा बॉर्डर पर किसानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अभी हाल ही में गुरुवार की रात को भी तीन जत्थों में गुजरात व महाराष्ट्र से करीब तीन हजार किसान खेड़ा बॉर्डर पहुंचे हैं. इतना ही नहीं राजस्थान से सांसद हनुमान बेनीवाल भी अपने समर्थकों के साथ खेड़ा बॉर्डर पर पहुंचने के लिए निकले है. राजस्थान से सांसद हनुमान बेनीवाल ने पहले ही चेतावनी दी थी कि वो किसानों के समर्थन में दिल्ली जाएंगे.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button