पॉलिटिक्स

केजरीवाल पर स्याही फेंकने वाली महिला भावना अरोड़ा एक दिन की हिरास्त में, महिला ने लगाये केजरीवाल पर आरोप…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 17 जनवरी यानी कल दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 15 दिवसीय सम-विषम योजना की सफलता के उपलक्ष्य में एक समारोह का आयोजन किया था। इस सफलता के लिए दिल्ली वासियों के सहयोग करने ले लिए धन्यवाद देना चाहते थे। इस कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने मंच पर बैठे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंक दी। केजरीवाल ने स्याही फेंके जाने के बाद महिला से कागज लेकर अधिकारियों से उसे जाने देने के लिए कहा। पुलिस ने तुरंत ही महिला को हिरासत में ले लिया था। महिला ने अपना नाम भावना अरोड़ा बताया।

स्‍याही फेंकने वाली आरोपी महिला भावना अरोड़ा ने आम आदमी पार्टी पर संगीन आरोप लगते हुए कहा है की दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूला की आड़ में एक बड़े घोटाले को अंजाम दिया गया। भावना ने बताया की पंजाब में आम आदमी पार्टी से अलग हुए समूह से संबंध रखती है।

kejriwal-ink

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, भावना अरोड़ा ने आप सरकार पर सीएनजी घोटाले में मिले होने का संगीन आरोप लगाया है। सम-विषम योजना काफी सकारात्‍मक थी लेकिन इसके पीछे बड़ा सीएनजी घोटाला हुआ है। इसका मेरे पास एक स्टिंग भी है। इसी वजह से मैं अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री गोपाल राय से मिलना चाहती थी लेकिन वे मुझसे मिलने के लिए तैयार नहीं हुए। भावना ने बताया की सीएनजी स्टिकरों को बाइकों के नंबर पर भी जारी कर दिया गया। आप सरकार ने सीएनजी में घोटाला किया है और मेरे पास इसे साबित करने के लिए पुख्ता सबूत है।

भावना अरोड़ा ने सोमवार को बताया की मैं सभी दस्तावेज और स्टिंग कोर्ट के समक्ष पेश करूंगी। इस मामले में निष्पक्ष जांच होना चाहिए। भावना ने आप के कार्यकर्ताओं के ऊपर एक और इल्जाम लगते हुए कहा की स्याही फेंकने की घटना के बाद आप कार्यकर्ताओं ने उसके साथ बदतमीजी की। दिल्ली पुलिस के सुरक्षा प्रदान करने के लिए धन्यवाद कहा।

इस घटना पर केजरीवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “जब भी देश या दिल्ली में कुछ अच्छा करने की कोशिश की जाती है, कुछ ताकतें हर तरह की अड़चन पैदा करती हैं। जैसा कि गोपाल राय ने कहा कि कई ताकतों ने ऑड-ईवन स्कीम को विफल बनाने की कोशिश की।”

arvind-kejriwal-ink-attack

इस घटना पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पुलिस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की “मुझे बीजेपी की साजिश नजर आती है। वे ऐसी स्थिति का फायदा उठाना चाहते हैं और केजरीवाल तथा पूरे कैबिनेट पर हमला करना चाहते हैं। वे लोगों को मरवा भी सकते हैं, क्योंकि उन्हें ऑड-ईवन स्कीम की सफलता और जनता के बीच ‘आप’ की लोकप्रियता हजम नहीं हो रही है। पुलिस इस साजिश का हिस्सा है।”

आप को बता दें, भावना अरोड़ा कथित सीएनजी घोटाला पिछली कांग्रेस सरकार के समय में हुआ था और केजरीवाल सरकार ने कुछ ही समय पहले इसकी जांच के लिए एक टीम को गठित किया है। स्‍याही फेंकने के जुर्म में भावना के विरुद्ध पुलिस ने आईपीसी की धारा 186, 353 और 355 के तहत मुकदमा दर्ज किया है और रोहिणी कोर्ट ने सोमवार को उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।