Categories
लाइफस्टाइल

अगर गर्मियों में हो रही है शादी, तो दुल्हन ऐसे रखें मेकअप का खास ख्याल

गर्मियों में ब्राइडल मेकअप के दौरान ध्यान रखें ये बातें


गर्मियों में शादी या पार्टी में जाना किसी भी लड़की या महिला के लिए काफी मुश्किल होता है क्योंकि शादी में तैयार तो सभी को होना होता है लेकिन उफ्फ ये गर्मी! पसीने के कारण मेकअप तो टिकता ही नहीं, लेकिन बिना मेकअप पार्टी में जाने की बात तो सोच भी नहीं सकते, ऐसे में करें तो क्या। आप चाहो भी तो, मौसम को बदलना आपके हाथ में नहीं है लेकिन मेकअप को और उसे करने का अंदाज तो आपके हाथ में है आप उसे तो जरूर बदल सकते हैं। इस मौसम अगर आपको शादी में जाना है या फिर आपकी खुद की शादी है और आपको ब्राइडल मेकअप करना है तो आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा। जिससे की आप अपने मेकअप को बहने से बचा सकते हैं।

गर्मियों में मेकअप के दौरान इस्तेमाल करें शिमर प्रोडक्ट्स: अगर आप गर्मियों में ब्राइडल मेकअप करने के लिए जा रहे है तो ग्लोइंग स्किन, सॉफ्ट आइज, रोजी चीक और लिप्स ये कुछ ऐसे स्टेप है जो आपको गर्मी में नेचुरल लुक देने का काम करेंगे। इसलिए आपको गर्मियों में लाइट और सॉफ्ट मेकअप ही रखना चाहिए। आज के समय में आपको मार्किट में शिमर प्रोडक्ट्स आसानी से मिल जायेगे। इसलिए आपको ब्राइडल मेकअप के दौरान भी शिमर प्रोडक्ट्स ही इस्तेमाल करने चाहिए। आप गर्मियों में अगर फाउंडेशन यूज कर रहे है तो शिमर फाउंडेशन यूज करें, इससे पूरे चेहरे पर चमक आ जाती है।

Image Source- Pixabay

 

वाटरप्रूफ फाउंडेशन: अगर आप गर्मियों में तैयार होने के लिए फाउंडेशन यूज़ करने जा रहे हैं तो आपको वाटरप्रूफ फाउंडेशन यूज़ करना चाहिए। लेकिन चेहरे पर लिक्विड या क्रीमयुक्त फाउंडेशन लगाते समय आपको किसी ठंडी जगह पर खड़ा हो जाना चाहिए। इससे आपको बाकी मेकअप करते समय पसीना नहीं आएगा और फाउंडेशन आपके चेहरे पर सही तरह से लग जाएगा।

Image Source- Pixabay

और पढ़ें: जाने लिंकेडीन कैसे आपको जॉब सर्च करने में मदद करता है साथ ही जाने बेस्ट जॉब वेबसाइट के बारे में

लिपस्टिक: अगर हम बात करें लिपस्टिक की तो गर्मियों में आपके लिप्स पर लम्बे समय तक लिपस्टिक टिकी रहे, तो इसके लिए आपको पहले होंठ पर हल्का फाउंडेशन लगाना चाहिए। उसके बाद ही आपको लिपस्टिक का एक कोट लगाना चाहिए। उसके बाद आपको लिप लाइनर से अपने होंठों को सही शेप देनी चाहिए। लिपस्टिक लगाने से पहले ध्यान रखे आपके लिप लाइनर का कलर आपकी लिपस्टिक से मिलता जुलता ही होना चाहिए।

Image Source- Pixabay

आंखों के लिए: शादी हो या फिर कोई और पार्टी। उनमें थोड़ी बहुत भीड़ भाड़ तो होती ही है। जिसके कारण हल्का पसीना आने पर भी आपकी आँखों का मेकअप खराब हो सकता है। इससे बचने के लिए आंखों का मेकअप करते समय लिक्विड आइलाइनर के बजाय वाटरप्रूफ लाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए और उसके बाद आंखों के ऊपर पाउडर बेस्ड आईशैडो लगाना चाहिए।

Image Source- Pixabay

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com