पॉलिटिक्स

कश्मीर मुद्दे पर गृहमंत्री ने प्रधानमंत्री को सौंपी रिपोर्ट, नई रणनीति की तैयारी

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर के दौरे के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर कश्मीर हालात की रिपोर्ट सौंपी है। कल ही प्रधानमंत्री जी-20 की बैठक के बाद देश लौटे हैं।

सूत्रों की मानें तो इस रिपोर्ट के बाद कश्मीर की हालात पर कोई निर्णय लिया जाएगा। इसके लिए नई रणनीति बनाई जाएगी।  इसका साथ ही गृहमंत्री ने सर्वदलीय बैठक के दौरान हुर्रियत नेताओं के द्वारा बैठक में हिस्सा न लेने से इंकार किए जाने के बारे में बताया।

modi-rajnath1

प्रधानमंत्री मोदी और राजनाथ सिंह चर्चा करते हुए

मुलाकात के दौरान बताया गया कि कैसे प्रतिनिधिमंडल के नेताओं द्वारा हुर्रियत नेताओं को मीटिंग के लिए बुलाया गया था किंतु वह नहीं आए थे।

खबरों की मानें तो बुधवार को प्रतिनिधिमंडल की एक बार फिर सर्वदवील बैठक होगी। जिसमें कश्मीर में सर्वदलीय बैठक के दौरान लोगों द्वारा संगठनों और ग्रुपों द्वारा मिले सुझावों पर चर्चा की जाएगी। बैठक के दौरान कश्मीर के लिए आगे क्या कदम उठाया जाएं इस पर चर्चा की जाएगी।

आपको  बता दें हिजबुल मुजाउद्दीन बुरहान वानी की मौत के बाद हुर्रियत नेताओं द्वारा माहौल खराब करने का आरोप लगा है। जिसके बाद पूरी घाटी में अशांति फैल गई थी। लगभग दो महीने में 74 लोगों की मौत हो गई थी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button