मनोरंजन

Kareena Kapoor Birthday: करीना इन किरदारों से करती हैं बॉलीवुड पर राज, यूँ ही नहीं हैं बेबो ख़ास

Kareena Kapoor Birthday: गीत से लेकर चमेली तक करीना के वो किरदार जो हमेशा रहेंगे जिंदा


Highlights – 
. करीना कपूर अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। 
. करीना हिंदी फिल्मों की उन अभिनेत्रियों की श्रेणी में आती हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपने किरदार को हमेशा जिंदा रखा

Kareena Kapoor Birthday- करीना कपूर अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। करीना हिंदी फिल्मों की उन अभिनेत्रियों की श्रेणी में आती हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपने किरदार को हमेशा जिंदा रखा। प्यार से लोग उन्हें बेबो भी कहते हैं। उन्होंने कई शैलियों की फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए हैं। उन्हें 6 बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुके हैं और बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हिरोइनों में उनका नाम शुमार हैं। करीना ना ही मात्र एक अच्छी अभिनेत्री हैं बल्कि एक बेहतरीन स्टेज परफॉर्मर भी हैं।

Kareena Kapoor Birthday

Read More- Kareena Kapoor dietician: करीना कपूर की डायटीशियन ‘ऋजुता दिवाकर’ से जाने सर्दियों में टूटते बालों को रोकने का सीक्रेट फार्मूला

करीना कपूर ने हमें कई सारे जीवंत किरदार दिए हैं जिन्होंने हमें जीवन जीने का एक अलग नज़रिया सिखाया। कभी चमेली बनकर तो कभी गीत बनकर करीना ने अपने किरदारों से ज़िंदगी की एक अलग परिभाषा लिखी। इस आर्टिकल में हम आपको करीना के उन्हीं जीवंत किरदारों से मिलवाएंगे।

ओमकारा की डॉली

विशाल भारद्वाज निर्देशित इस फिल्म का बैकग्राउंड पश्चिमी उप्र का है। फिल्म ने वास्तविकता से जोड़े रखने की भरपूर कोशिश की है। शेक्सपियर के नाटक ओथेलो पर आधारित इस फिल्म में करीना एक ऐसी लड़की का किरदार निभाती हैं जिसके चाल चलन पर पति को शक हो जाता है। इस फिल्म में पति की भूमिका में अजय देवगन हैं। यह फिल्म हिट रही और करीना कपूर के काम को सराहा गया।फिल्म ने करीना के किरदार को उनकी सादगी और सच्चाई से भरपूर सींचा है। करीना ने अपनी एक्टिंग से इस किरदार को न ही सिर्फ जिंदा किया बल्कि फिल्म को एक बेहतरीन एंगल दिया।

Read more- Poo की हो रही है वापसी, नज़र डालते है उनके outfits जो आपको कर देंगे party ready!

चमेली की चमेली

2004 में रिलीज हुई फिल्म चमेली में करीना कपूर ने वेश्या की भूमिका निभाई। सुधीर मिश्रा निर्देशित इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी सफलता न मिली हो लेकिन फिल्मी गलियारों में इस फिल्म से करीना की एक पुख्ता इमेज बनी। फिल्म पूरी तरह से वुमेन सेंट्रिक है। करीना की छवि ने फिल्म में चार चांद लगाएं और बेहद ही खूबसूरती से करीना ने इस रोल को निभाया है।

जब वी मेट की गीत

इम्तियाज अली की फिल्म जब वी मेट की गीत को कौन भूल सकता है। एक चुलबुली और लापरवाह लड़की का किरदार करीना ने पर्दे पर बिंदास तरीके से निभाया। इस फिल्म में उनके दो अलग-अलग रोल दिखते हैं। एक इंटरवल के पहले और एक इंटरवल के बाद। शाहिद के साथ उनकी इस जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया। गीत के किरदार ने करीना की हिंदी सिनेमा में एक अलग छाप छोड़ी। गीत का किरदार एक एवरग्रीन किरदार है जो सालों – साल बॉलीवुड में जिंदा रहेगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by bolly/tolly (@jab.we_met)

कुर्बान की अवंतिका

कुर्बान फिल्म भी करीना के कैरियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक रही है। इस फिल्म में करीना कपूर एक ऐसी पत्नी की भूमिका में हैं जिसका पति आतंकवादी है। रेंसिल डिसिल्वा की इस फिल्म में करीना के साथ सैफ अली खान की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म में उनका रोल बेहद ही मजबूत है और उन्हें अपने किरदार को जीने का पूरा अवसर भी मिला है।

तलाश की सिमरन

आमिर खान के साथ करीना की दो फिल्में बड़ी हिट रहीं। थ्री इडियट्स के बाद करीना तलाश फिल्म में आमिर के साथ नजर आईं। हाल ही में करीना आमिर के साथ लाल सिंह चड्ढा में भी नज़र आईं थीं। तलाश फिल्म में वे एक तरह से भूत का किरदार निभाती हैं। फिल्म में उनका रोल बहुत ही करीने से लिखा गया। वे बुरी होते हुए भी अच्छी दिखती हैं। करीना ने इस रोल को शानदार तरीके से पर्दे पर निभाया।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button