पॉलिटिक्स

संसद बन गई है थिएटर : कपिल सिब्बल

कांग्रेस के जाने-माने वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने रविवार की शाम को कहा कि संसद (पार्लियामेंट) अब एक थिएटर बन गई है।

सिब्बल ने मध्यप्रदेश की राजधानी में ‘संविधान और देशभक्ति’ पर आयोजित एक टॉक-शो में हिस्सा लिया। इस टॉक शो में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “पहले हम थिएटर में जो कुछ देखते थे, वैसा ही अब कुछ संसद  में देखने को मिलता है। संसद वह जगह है, जहां ऐसे मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए, जिससे की देश को और आगे बढ़ाया जा सके।”

kapil sibal

सिब्बल ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा की मोदी सरकार, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के एजेंडे को आगे बढ़ाने में लगी है। वह अब भी देश के प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं, बल्कि संघ के प्रचारक की तरह ही काम कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा की, उन्हें इस बात की चिंता है कि मोदी देश के प्रधानमंत्री के नजरिए से नहीं देखे जाएंगे।

जेएनयू में लगाए गए देश विरोधी नारों के बाद की कार्रवाई को लेकर सिब्बल से किए गए सवाल पर उन्होंने कहा, “वहां जो कुछ हुआ  वह संविधान के मुताबिक था या नहीं, इसका फैसला न्यायालय तय करेगा। इस मामले में मैं इतना जरूर कहूंगा कि विश्वविद्यालय में पुलिस भेजना बिल्कुल गलत है।”

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button