Categories
हॉट टॉपिक्स

KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 25 August

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. श्री नगर से दिल्ली वापस भेजें गए राहुल गाँधी और बाकी अन्य  नेता, केंद्र सरकार पर लगाए गए गंभीर आरोप 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता 24 अगस्त को कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेने श्रीनगर पहुंचे थे, लेकिन प्रशासन ने सभी को श्रीनगर हवाई अड्डे पर ही रोक लिया और काफी हंगामे के बाद सभी को वापस दिल्ली लौटा दिया गया.

2. एमएलए अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची पुलिस, बाढ़ कोर्ट में किया पेश, पत्‍नी ने लगाया बड़ा आरोप 

कड़ी सुरक्षा के बीच अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस. गो एयर की फ्लाइट से उन्‍हें पटना लाया गया. उन्‍हें पटना एयरपोर्ट से सीधे बाढ़ ले जाया गया. इसे लेकर पटना से बाढ़ तक सुरक्षा टाइट कर दी गई है. खास बात यह है कि सुरक्षा को लेकर पुलिस ने अनंत सिंह को पटना एयरपोर्ट के मुख्‍य दरवाजे के बजाय दूसरे दरवाजे से बाहर निकाला.

3. बहरीन में छलका पीएम मोदी का दर्द- मैं इतना दूर हूं और मेरा दोस्त अरुण चला गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन से अरुण जेटली को याद करते हुए कहा कि जिस दोस्त के साथ उन्होंने जिंदगी का लंबा सफर तय किया, आज वह दोस्त साथ छोड़ कर चला गया.आज मैं अपने भीतर गहरा दर्द दबा बैठा हूं.पहले बहन सुषमा चली गईं, अब दोस्त अरुण चला गया.मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मैं यहां बहरीन में हूं और मेरा दोस्त अरुण इस दुनिया में नहीं रहा.

4. पीएम मोदी ने यूएई  में लॉन्च किया रुपे कार्ड, खरीदे 1 किलो लड्डू

संयुक्त अरब अमीरात  में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 अगस्त को अबू धाबी के अमीरात पैलेस में एक किलो लड्डू खरीदने के लिए अपने रुपे कार्ड को स्वाइप किया. उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में मास्टरकार्ड या वीजा कार्ड के समकक्ष रुपे कार्ड लॉन्च किया. मध्य पूर्व में संयुक्त अरब अमीरात पहला ऐसा देश है, जहां रुपे कार्ड की शुरुआत की गई है.
Read more: KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 24 August
5. आज जी-7 सम्मलेन में शामिल होंगे पीएम नरेंद्र मोदी, ट्रंप से हो सकती है कश्मीर पर चर्चा
जी -7 सम्मलेन में फ्रांस, जर्मनी, यूके, इटली, अमेरिका, कनाडा और जापान जैसे देश शामिल हैं और भारत को इसमें फ्रांस ने आमंत्रित किया है. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात होगी. दोनों देश कश्मीर सहित कई द्वीपक्षीय मुद्दों पर बातचती करेंगे.

6. उत्तर कोरिया ने फिर किया ‘कम दूरी’ की दो बैलिस्टिक मिसाइलों का टेस्ट

उत्तर कोरिया ने 24  अगस्त  को कम दूरी वाली दो बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया है. अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास के विरोध में वह लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है.दक्षिण कोरिया के ‘ज्वॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने शनिवार को कहा, ”सेना ने दो अज्ञात प्रक्षेपास्त्रों को देखा। ऐसा माना जा रहा है ये कम दूरी वाली बैलिस्टिक मिसाइलें थीं”.

7. नई दिल्‍ली और सोनीपत के बीच 270 लोगों से रेलवे ने वसूले 1.55 लाख

रेलवे टीम ने टिकटों की दलाली करने, इमरजेंसी कोटे के तहत आरक्षित सीटों का दुरुपयोग करने, ट्रांसफर टिकट पर यात्रा करने, अनधिकृत तरीके से ट्रेनों में या स्टेशनों पर सामान बेचने, स्मोकिंग व गंदगी फैलाने, बिना बुकिंग कराए तय सीमा से ज्यादा सामान ट्रेनों में ले जाने वालों पर कार्रवाई की.जी हाँ नॉर्दर्न रेलवे की ओर से शुक्रवार को चेकिंग अभियान चलाया गया.दिल्ली डिविजन के नई दिल्ली स्टेशन और सोनीपत के बीच ट्रेनों में 270 लोगों के खिलाफ एक्शन लिया गया और 1.55 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया .

8. मुस्लिम देश ने दिया मोदी को सर्वोच्च सम्मान, तो भड़क गए पाकिस्तानी

पीएम मोदी नरेंद्र मोदी को 24 अगस्त को यूएई के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि इस पुरस्कार को लेकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह भारत की 1.3 अरब जनता का सम्मान है. उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के बीच साझा सुरक्षा, शांति और समृद्धि के लिए रिश्तों के अभूतपूर्व तालमेल को दर्शाता है.

9. विराट कोहली के किताब पढ़ने पर मचा बवाल, ट्विटर पर फैंस ने किया ट्रोल 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ड्रेसिंग रूम के बाहर “डेटॉक्स योर इगो” एक किताब पढ़ते हुए नजर आए. किताब पढ़ते हुए विराट कोहली को कैमरे ने कैद कर लिया और जिसके बाद यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई.वही फैंस  ने विराट को ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया.

10. केजरीवाल सरकार का तोहफा, सीबीएसई  के 10-12वीं के बच्चों की एग्जाम फीस भरेगी

दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि वो 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम  की पूरी फीस भरेगी. फिलहाल ये फैसला सीबीएसई बोर्ड के लिए किया गया. दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. साथ ही बताया कि इस बारे में शुक्रवार को ही स्कूलों को छात्रों से फ़ीस न लेने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments