KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 1st september

0
22
latest news
Kaam ki khabar

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1.ट्रेन का ऑनलाइन टिकट हुआ महंगा, शराब पीकर गाड़ी चलाई तो 10 हजार जुर्माना, 6 माह की होगी जेल
अब रेल यात्रियों को मुफ्त बीमा मिलना बंद हो जाएगा। यह वैकल्पिक रहेगा। इसके अलावा कई बदलाव बैंकिंग, रेल टिकट, ट्रैफिक नियम, आधार, टीडीएस, किसान क्रेडिट कार्ड, नकद निकासी, रेपो रेट, बीमा पॉलिसी पैन कार्ड आदि से जुड़े हैं।

2. ‘पोर्न गेट’ के आरोपी सावदी के डिप्टी सीएम बनने से सड़कों पर उतरीं महिलाएं
कर्नाटक में साल 2012 में मंत्री रहते हुए विधानसभा में पोर्न देखने वाले नेता लक्ष्मण सावदी को डिप्टी सीएम बनाए जाने का विरोध बढ़ने लगा है. कर्नाटक महिला कांग्रेस ने राज्य की बीजेपी सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया और पीएम मोदी और अमित शाह से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की.

3. स्विस बैंकों में किन भारतीयों का है कालाधन, आज से खुलनी शुरू हो जाएगी पोल
1 सितंबर से भारत के टैक्स अधिकारी आसानी से जान सकेंगे कि स्विस बैंकों में किन भारतीयों का कितना काला धन जमा है. इसके लिए भारत और स्विट्जरलैंड के बीच एक करार हुआ है जो 1 सितंबर से प्रभावी होने जा रहा है. इससे काले धन का पता लगाना आसान हो जाएगा.

4. कश्मीर के बाहर आतंकी हमले की साजिश रच रही आईएसआई,आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया
इंटेलीजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को एक अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि दिल्ली और एनसीआर पर आतंकी हमलों की आशंका है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, जैश-ए- मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा का असली चेहरा दुनिया के सामने आ चुका है। इसलिए, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इस बार हमला करने की जिम्मेदारी एक नए आतंकी संगठन को दी है। इस आतंकी गुट का नाम अल-उमर-मजाहिदीन यानी एयूएम है। 


5.पिता से मिलने के बाद तेजस्वी बोले, लालू जी की किडनी 63 फीसदी नहीं कर रही काम
तेजस्वी यादव ने शनिवार को रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की। उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। मिलने के बाद तेजस्वी ने कहा कि लालू जी की किडनी 63 प्रतिशत काम नही कर रही है। उनकी सेहत को लेकर पूरा परिवार चिंतित है। उनके करोड़ों चाहने वाले भी चिंतित हैं।  उनका बेहतर इलाज होना चाहिए। कटोरिया की विधायक स्वीटी सीमा हेंब्रम और तेजस्वी के पीए संजय यादव ने भी मुलाकात की। 

6. महाराष्ट्र में केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट में 13 लोगों की मौत, 58 हुए घायल
महाराष्ट्र के धुले जिले में शनिवार की सुबह एक केमिकल फैक्ट्री में गैस सिलेंडरों में हुए धमाके में 13 कर्मियों की मौत हो गई और 58 अन्य घायल हो गये.शिरपुर तालुका के वाघदी गांव में एक केमिकल फैक्ट्री में सुबह करीब पौने दस बजे धमाका हुआ. उस समय वहां कम से कम 100 कर्मी मौजूद थे. उन्होंने बताया, ”केमिकल फैक्ट्री में नाइट्रोजन गैस सिलेंडरों में विस्फोट होने से 13 कर्मियों की मौत हो गई जबकि 58 अन्य घायल हो गये.” 

7. पटना में रजनीगंधा समेत 12 तरह के पान मसालों की बिक्री पर रोक
पटना  राज्य में 12 प्रकार के बिकनेवाले पान मसालों के उत्पादन, बिक्री, भंडारण और वितरण पर तत्काल प्रभाव से  रोक लगा दी गयी है. रजनीगंधा, राज निवास, सुप्रीम पान पराग, पान पराग, बहार, बाहुबली, राजश्री, रौनक, सिग्नेचर , पैसन, कमला पसंद और मधु पान मसाले पर प्रतिबंध लगाया गया है. 

8. नृपेंद्र मिश्रा को बनाया जा सकता है जल्द ही जम्मू-कश्मीर का उपराज्यपाल
नृपेंद्र मिश्रा  प्रधान सचिव के पद को छोड़ने के बाद से उनके अगले कार्यभार को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। उत्तर प्रदेश कैडर के 1977 बैच के नौकरशाह मिश्रा को नए बनाए गए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर का उप-राज्यपाल बनाने की अटकलें लगाई जा रही है। प्रधानमंत्री के करीबी और पांच साल तक अहम पद संभालने वाले मिश्रा जम्मू एवं कश्मीर में इस महत्वपूर्ण पद के दावेदारों में से एक हैं।

9. टेक्सास में गोलीबारी, शख्स ने ली 5 लोगों की जान, 21 लोग हुए जख्मी
अमेरिका के टेक्सास से रविवार सुबह एक दर्दनाक खबर आई। वहां एक शख्स ने गोलीबारी कर दी जिसमें 5 लोगों ने जान गंवा दी, वहीं 21 लोग जख्मी हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक, शख्स को ट्रैफिक पुलिस ने रोका था, जिसके बाद उसने इस शूटिंग को अंजाम दिया। पुलिस ने हमलावर का पीछा किया और सिनर्जी थिएटर में उसे गोली मार दी। 

10. पाकिस्तान के परमाणु प्रोजेक्ट में काम कर रहे 200 चीनी नागरिकों को हुआ डेंगू
पाकिस्तान में परमाणु ऊर्जा संयंत्र में काम करने वाले लगभग 200 चीनी नागरिकों को डेंगू हो गया है.अभी सभी प्रभावित व्यक्तियों का इलाज चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं. आधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार, डेंगू की वजह से सिंध प्रांत में इस साल छह लोगों की जान जा चुकी है और 1,200 मामलों का पता चला है

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments