Juhi Chawla Birthday: जूही की यह है कुछ बेहतरीन फिल्मे जिसमे अपनी अदाओ से जीत लिया करोड़ो लोगो का दिल

0
47
Juhi Chawla Birthday

जाने जूही की वो फिल्मे जिसने बॉक्स ऑफिस पर किया अच्छा कलेक्शन


Juhi Chawla Birthday: बॉलीवुड की पूर्व मिस इंडिया जिसने अपनी खूबसूरती से जीत लिया करोड़ो लोगो का दिल। जी हाँ, हम बात कर रहे है जूही चलवा की जो इस साल अपना 52वा  जन्मदिन मना रही है। जूही चावला एक बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि अच्छी इंसान भी है। उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मे दी हैं जिसमे उनकी अदाकारी को फैंस द्वारा काफी पसंद किया गया है।

जूही की इन फिल्मों ने किया बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन:

1. डर

डर जूही चावला के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मो में से एक है।जिसमे सिर्फ जूही चावला की ही नहीं बल्कि शाहरुख़ खान और सनी देओल  के एक्टिंग की भी सरहाना की गयी। इस फिल्म को फैन्स ने काफी पसंद किया जिसे एक बार नहीं बल्कि लोगो ने कई बार जाकर यह फिल्म देखी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया। यह फिल्म सन 1993  में रिलीज़ हुई थी।

2. यस बॉस

यस बॉस सन 1997 में  रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में भी जूही चावला और शाहरुख़ खान की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था।

3. हम है राही प्यार के

हम है राही प्यार के फिल्म सन 1993  में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में जूही ने एक साउथ इंडियन लड़की का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान भी नजर आए थे।

4. क़यामत से क़यामत तक

कयामत से क़यामत तक फिल्म सन 1988  में रिलीज़ हुई थी।इस फिल्म में भी जूही ने उनके साथ स्क्रीन शेयर किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था।

5. बोल राधा बोल

यह फिल्म सन 1992 में  रिलीज़ हुई थी। इस में जूही ने ऋषि कपूर के साथ स्क्रीन शेयर किया था। इस फिल्म में जूही और ऋषि की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था।

और पढ़ें: Farhan Akhtar और Shibani Dandekar जल्द बंधने जा रहे हैं शादी के बंधन में

6. गुलाब गैंग

गुलाब गैंग सन 2014 में रिलीज़ हुई थी इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और जूही ने एक साथ स्क्रीन शेयर किया था। इस फिल्म में दोनों की एक्टिंग की काफी तारीफ भी हुई थी।

आपको बता दें की जूही चावला ने 1986 की फिल्म ‘सल्तनत’ में ‘जरीना’ के किरदार से बॉलीवुड में डेब्यू किया हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। लेकिन बाद में उन्होंने कई हिट फिल्मे दी है। जूही ने सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि बंगाली, पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़ और तेलगु फिल्मो में भी काम किया है। उन्हें दो बार फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com