Jharkhand Election 2019: मतदान के बीच हुआ नक्सली हमला, जान-माल का कोई नुकसान नहीं

0
47
Jharkhand Election 2019

Jharkhand Election 2019: विकास के स्तर को रोकने के लिए नक्सलियों की चाल, मतदान के बीच उड़ाया पुल


Jharkhand Election 2019: झारखंड विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। यहां दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। चुनाव आयोग ने प्रथम चरण में नक्सल प्रभावित इलाकों के होने के कारण मतदान का समय 3 बजे तक रखने का फैसला लिया गया है। यहां नक्सल प्रभावित 6 जिलों की 13 विधानसभा सीटों पर 37,83,055 मतदाता 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। सबसे अधिक 28 उम्मीदवार भवनाथपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

गृह मंत्री की अपिल:

गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि, झारखंड को भ्रष्टाचार और नक्सलवाद से मुक्त रखने और यहां विकास की गति को बनाये रखने के लिए एक स्थिर और पूर्ण बहुमत वाली सरकार आवश्यक है। प्रथम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर झारखंड को विकास के पथ पर आगे बड़ाऐ रखने में योगदान दें।

मतदान के बीच नक्सली हमला:

झारखंड में मतदान के बीच बड़ी खबर आ रही है, गुमला जिले के विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में नक्सलियों ने मतदान को प्रभावित करने के लिए बड़ा धमाका कर एक पुल को ही उड़ा दिया है। विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में आज मतदान हो रहा है। हालांकि इस घटना में अबतक किसी के घायल होने की खबर नहीं आई है। गुमला के डिप्टी कमिश्रनर शशि रंजन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हमले की वजह से मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा है। पुलिस ने इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

और पढ़ें: The Family Man season 2: फिर वापस आ रहा है श्रीकांत, शुरू हुई आज से शूटिंग

7.12 फीसदी ही हुई है वोटिंग:

झारंखड में मतदान धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। अब तक राज्य में 7.12 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। ताजा अपडेट के मुताबिक अब तक लोहरदगा में 11.68 फीसदी, डाल्टेनगंज में 10.07 प्रतिशत, पांकी विधानसभा में 9.02 फीसदी, विश्रामपुर में 9.5 फीसदी वोटिंग हुई है। छतरपुर विधानसभा में अब तक 10.08 फीसदी, हुसैनाबाद में 9.07 फीसदी वोटिंग की खबर है। नक्सल प्रभावित गढ़वा में अब तक 11 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं भवनाथपुर में 10 प्रतिशत मतदाता अबतक वोट डाल चुके हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com