एक बार पाकिस्तान की तरफ से युद्धविराम का उल्लंघन


एक बार पाकिस्तान की तरफ से युद्धविराम का उल्लंघन


एक बार फिर युद्धविराम उल्लंघन

एक बार पाकिस्तान की तरफ से युद्धविराम का उल्लंघन :- जम्मू-कश्‍मीर के हीरानगर सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से युद्धविराम का उल्लंघन किया है। सबह साढ़े नौ बजे के करीब पाकिस्‍तान की तरफ से बीएसएफ के बोबिया पोस्‍ट पर अचानक फायरिंग शुरू हो गई। भारत के सेना ने भी इस फायरिंग का मुहंतोड़ जवाब दिया। मगर इस फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान गुरूनाम सिंह घायल हो गया है। गुरूनाम सिंह जवान को तुरंत जम्मू के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुरूनाम जवान की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। भारत की तरफ से कई गई कार्रवाई में पाकिस्‍तानी रेंजर्स का एक जवान भी मारा गया है। साथ ही कई घायल हो गए है। जम्मू में तैनात बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है, कि अगर पाकिस्तान की ओर से ऐसे ही गोलीबारी जारी रही तो उसका मुहतोड़ जवाब भी दिया जाएगा।

एक बार पाकिस्तान की तरफ से युद्धविराम का उल्लंघन
युद्धविराम उल्लंघन

यहाँ पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर में एक दर्जन से ज्‍यादा कर्मचारी बर्खास्‍त दिए

आतंकियो ने घुसपैठ की कोशिश

आपको ये बता दें, कि पिछले दो दिनों से पाकिस्‍तान की तरफ से इस पूरे इलाके में कई बार फायरिंग हो चुकी है। पाकिस्‍तान रेंजर्स आंतकी घुसपैठ के लिए इस तरह की फायरिंग कर रहे है। दरअसल, इस इलाके में बुधवार की रात को पांच से छह आतंकियो ने घुसपैठ की कोशिश की थी, मगर बीएसएफ जवानों के चौकसी  की वजह से वापस उन्हें लौट जाना पड़ा था। इसी दौरान बीएसएफ के सेना और आतंकियों के बीच 20 से 25 मिनट तक गोलीबारी भी हुई थी। बीएसएफ ने इंटरनेशनल बॉर्डर के उस पार पाकिस्तान में मौजूद लांचिंग पैड के आसपास आतंकियों के मूवमेंट को नोटिस किया है। साथ ही इस जानकारी और रिपोर्ट  गृह मंत्रालय को भेजी है।

बीते महीने 28 और 29 सितंबर को पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड्स पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने 33 दफा से ज्यादा बार युद्धविराम का उल्लंघन किया है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarPriya Tayal
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: