भारत

जाट आंदोलन में पिसे आम लोग!

Jats_In_Haryana14647

Source

हरियाणा में आरक्षण की मांग को लेकर शुरू किए गए जाट आंदोलन की भड़की आग पूरे उत्तर भारत पर प्रभाव डाल रही है। आंदोलनकारियों ने शुक्रवार रात मुनक नहर के कंट्रोल रूम में घूसकर दिल्ली पानी सप्लाई को रोक दिया था। वहीं कंट्रोल रूम में तोड़-फोड़ कर उसकी चाबी नहर में फैंक दी थी।

इसके फलस्वरूप दिल्ली में पानी का संकट गहरा हुआ है, लोगों को पानी की दिक्कत से दो-चोर होना पड़ रहा है। पानी की समस्या को देखते हुए आज यानि सोमवार को दिल्ली से सभी स्कूलों को बंद रखा गया है।

हांलाकि अब खबरे हैं कि मुनक नहर के गेट्स पर सेना ने अपना नियंत्रण बना लिया है, शाम तक दिल्ली में पानी पहुंच जाएगा।

एयरलाइन कमा रही मुनाफा
पानी ही नहीं यातायात को लेकर भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, दिल्ली से चंड़ीगढ़ जाने में 1 घंटे की सफर वाली फ्लाइट का किराया 70 हजार तक कर दिया गया है, जिसका समान्य फ्लाइट का किराया ढाई से तीन हजार रुपए होता है।

रेलवे को 200 करोड़ का नुकसान
बात करें ट्रेनों की तो, ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को भी कम निराश होने का मौका नही मिला। जी हां, ट्रेनों की आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है, 736 ट्रेनें रद्द कर दी गई वहीं 105 ट्रेनों के रास्ते बदले गए। इन सब से भारतीय रेलवे को अब-तक 200 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।