लाइफस्टाइल

International Picnic Day: कोरोना काल में कुछ इस तरह मनाये अपने परिवार वालों और दोस्तों के साथ पिकनिक डे

किसने और कब शुरू किया था इंटरनेशनल पिकनिक डे



आज कल हम लोगों की रोजमर्रा की ज़िन्दगी इतनी भाग दौड़ भरी है, जिसमे अपने या अपने परिवार और दोस्तों के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल है। लेकिन पिकनिक डे मनाने का मुख्या कारण यही है, रोजमर्रा की भागदौड़ और व्यस्त दिनचर्या के बीच अपने परिवार वालों और दोस्तों के साथ कुछ सुकून भरे लम्हों को साथ बिताने का मौका देता है।

अपने परिवार वालो और दोस्तों के साथ खुशियों के पलों का लुत्फ उठाने के लिए पिकनिक एक अच्छा मौका है। इंटरनेशनल पिकनिक डे किसने और कब शुरू किया इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। पिकनिक शब्द फ्रेंच भाषा का एक शब्द है। दरअसल, पिकनिक एक ऐसा शब्द है जो व्यक्ति के तन-मन में एक नई ताजगी और ऊर्जा भरने में मदद करता है। पिकनिक एक ऐसा शब्द है जिसका नाम जुबान पर आते ही बच्चे खुशी से उछल पड़ते है। उन्हें इस बात से कोई मतलब नहीं होता की कहा जाएंगे- कहा नहीं बस घूमने जाना है वो इतना ही सुन कर खुश हो जाते है।

कोरोना काल में कुछ ऐसे मनाये पिकनिक डे

1. कोरोना काल में पिकनिक डे, जो 18 जून को है, उसे मनाने के लिए आप अपने दोस्तों और परिवार वालो को वीडियो कॉल कर सकते है। आप अपने दोस्तों और परिवार को स्काइप, गूगल डियो, गूगल हैंगआउटस के जरिए जोड़ सकते है।

और पढ़ें: कब और क्यों मनाया जाता है ‘विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस’

2. आप पिकनिक डे के दिन ऑनलाइन अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ अंतराक्षरी, वर्ड पज़ल, क्रॉसवर्ड आदि खेल सकते है। इसके साथ ही आप क्विज भी कर सकते है, इसके लिए आप अपने दोस्तों से लास्ट पार्टी के सवाल पूछें सकते है।

3. आप चाहे तो अपने परिवार वालों और दोस्तों से दिन भर हैप्पी ऑवर बनाने के लिए हर एक घंटे में उनसे स्पेशल टास्क करा सकते है, जिसमें आप कई तरह के खेल भी खेल सकते है।

4. आप चाहे तो शाम को घर पर ही केक बना कर अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ पिकनिक डे सेलिब्रेट कर सकते है। इस मौके पर आप उन्हें चॉकलेट खाने की सलाह दे सकते है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।