हॉट टॉपिक्स

जानें भारत के 5 टॉप न्यूज़ एंकर के बारे में, साथ ही उनके सैलरी पैकेज

जाने भारत के टॉप न्यूज़ एंकर के बारे में


ये बात तो शायद हमें आपको बताने कि जरूरत नहीं है कि एक न्यूज़ चैनल में एंकर का क्या महत्त्व होता है। किसी भी न्यूज़ चैनल में एक एंकर का रोल बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। एक एंकर ही होता है जो लोगों के सामने खबर को रखता है। सिर्फ लोगों के सामने खबर नहीं रखता बल्कि खबरों से लोगों को भी जोड़ता है। इसका सारा दारोमदार एक एंकर के हाथ में ही होता है। ये बात तो सभी लोग जानते हैं कि खबर की रोचकता सिर्फ खबर में ही नहीं बल्कि उसे पेश करने वाले एंकर और पेश करने का तरीका भी खबर के प्रति हमारी दिलचस्पी बनाए रखने का अहम तरीका है। किसी भी न्यूज़ चैनल को या न्यूज़ शो को हिट करने की जिम्मेदारी न्यूज़ एंकर पर ही है। जिसके लिए न्यूज़ चैनल उन्हें अच्छी खासी रकम भी देते हैं तो चलिए आज हम आपको भारत के बेस्ट 5 न्यूज़ एंकर के बारे में बताएंगे साथ ही आपको बतायेगे उनका सैलरी पैकेज।

बरखा दत्त: बरखा दत्त को पत्रकारिता की दुनिया में किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। बरखा दत्त पत्रकारिता की दुनिया में एक जाना माना चेहरा है। उन्हें एक तेज-तर्रार न्यूज़ एंकर के रूप में जाना जाता है। बरखा दत्त पिछले कई सालों से NDTV से जुडी हुई है। अगर हम बात करें उनके सैलरी पैकेज की तो उन्हें हर साल करीब 3 करोड़ रुपए का पैकेज मिलता था। वर्तमान में वह मोजो न्यूज से जुड़ी हुई हैं।

रवीश कुमार: रवीश कुमार को भी पत्रकारिता की दुनिया में किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। रवीश कुमार भी पिछले कई सालों से NDTV से ही जुड़े हुए है। रवीश कुमार को तो पत्रकारिता के क्षेत्र में कई सारे पुरस्कार भी मिल चुके है। अभी रवीश कुमार हमारे देश के सबसे प्रसिद्ध पत्रकारों में से एक है। अगर हम बात करें रवीश कुमार के सैलरी पैकेज की तो उन्हें हर साल करीब 2.16 करोड़ रुपए मिलते है।
India's top news ancho
सुधीर चौधरी: ज़ी न्यूज़ के वरिष्ठ संपादक और बिजनेस हेड सुधीर चौधरी को पत्रकारिता की दुनिया में भला कौन नहीं जानता। सुधीर चौधरी का न्यूज़ शो डीएनए दुनिया भर में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। अगर बात की जांए सुधीर चौधरी के सैलरी पैकेज की तो उन्हें हर साल करीब  3 करोड़ रुपए मिलते है।

और पढ़ें:  Eid-ul-Fitr 2021: कोरोना वायरस में कुछ इस तरह मनाएं ईद का त्योहार, दोस्तों और परिवार वालों को भेजे ये मैसेज

अंजना ओम कश्यप: पत्रकारिता की दुनिया की जानी मानी एंकर अंजना ओम कश्यप जितना अपनी एंकरिंग के लिए प्रसिद्ध है उतना ही वो अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। साथ ही साथ वो अपनी बेबाक और कटाक्ष अंदाज के लिए भी जानी जाती है। अगर बात की जाए अंजना ओम कश्यप के सैलरी पैकेज की तो उन्हें हर साल करीब 1 करोड़ रुपए मिलते है।

India's top news ancho

अर्नब गोस्वामी: अर्नब गोस्वामी को भी पत्रकारिता की दुनिया में किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। पत्रकारिता की दुनिया में अर्नब गोस्वामी अपने खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं हालांकि अभी अर्नब गोस्वामी ने अपना खुद का चैनल खोल लिया है। उनका उनके चैनल पर ही एक शो आता है ‘पूछता है भारत’ जो कभी ज्यादा प्रसिद्ध है। अगर हम बात करें अर्नब गोस्वामी के सैलरी पैकेज की तो उन्हें हर साल करीब 12 करोड़ रुपए मिलते है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।