हॉट टॉपिक्स

आज ओलंपिक में अर्जेंटीना से भिड़ेगा भारत, पुरुष टीम की गलतियों से सबक लें कर फाइनल में पक्की कर सकता है अपनी जगह

आज सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम का अर्जेंटीना से होगा मुकाबला


आज ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का पहली बार सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से सामना होने वाला है।  ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का अर्जेंटीना के साथ दोपहर साढ़े तीन बजे से मुकाबला होगा। अगर हम वर्ल्ड रैंकिंग में देखें तो इस समय अर्जेंटीना दूसरे स्थान पर है। वहीं भारत सातवें नंबर पर है। जैसा की हम सभी लोग जानते है कि पिछले मैच में भारत ने तीन बार ओलंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी ऑस्ट्रेलिया टीम को हरा कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। आपको बता दें की अर्जेंटीना ने क्वार्टर फाइनल में 2016 के रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले ब्रिटेन को 3-0 हराया था। चलिए जानते है भारत और अर्जेंटीना के मैच के बारे में।

ओलंपिक में अभी तक अर्जेंटीना के पास है दो रजत और दो कांस्य

आज सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना के खिलाफ सतर्क रहना होगा। आपको बता दें कि अर्जेंटीना की टीम ने भी भारतीय महिला हॉकी टीम की तरह एक भी स्वर्ण पदक नहीं जीता है। जबकि अर्जेंटीना की टीम सिडनी और लंदन ओलंपिक में रजत पदक अपने नाम कर चुका है। इतना ही नहीं इसके साथ ही अर्जेंटीना ने एथेंस और बीजिंग ओलंपिक में भी कांस्य पदक अपने नाम किया था। जबकि अब भी भारतीय महिला हॉकी टीम अपने पहले ओलंपिक मेडल का इंतजार कर रही है।

और पढ़ें: जानें मैनुएल स्केवेजिंग के बारे में क्या कहते हैं आंकडे जिसका सरकार के पास नहीं ब्यौरा

गोल्ड मेडल से दो कदम दूर भारतीय महिला हॉकी टीम

आपको बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम अपने ओलंपिक गोल्ड मेडल से बस दो कदम दूर है। हालांकि इससे पहले उन्हें सेमीफाइनल के अपने मुकाबले में अर्जेंटीना की महिला हॉकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। फिलहाल भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां तक पहुंचने के लिए तीन बार चैंपियन रही ऑस्ट्रेलिया की टीम को 1-0 से हार कर बाहर का रास्ता दिखाया है।

कड़े मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया

आपको बता दें कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारतीय महिला हॉकी टीम को मिले एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर को ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने गोल में बदला था। वहीं भारत की गोलकीपर सविता पूनिया के आगे ऑस्ट्रेलिया की टीम को मिले कुल 7 पेनल्टी कॉर्नर बेकार साबित हुए। आपको बता दें सविता पूनिया के इस प्रदर्शन के लिए उन्हें ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया के नाम से नवाजा जा रहा है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।