बैंड बाजा की धुनों पर नाचने से लेकर दुल्हन की विदाई तक हर भारतीय शादी में होते है ये चीज़े

0
27
indian shadi ki khaas baate

इंडियन वेडिंग्स में जरूर होती है ये 5 चीजें


ऐसे तो हमारी इंडिया बहुत सी चीजें फेमस है। लेकिन आज हम बात कर रहे है इंडियन वेडिंग्स की। इंडियन वेडिंग्स में बैंड बाजा की धुनों पर नाचने से लेकर दुल्हन की विदाई तक हर चीज खास होती है। भारतीय शादियां की चमक को कोई भी त्यौहार फीका नहीं कर सकता है। इंडियन वेडिंग्स अपने आप में किसी फेस्टिविटी से कम नहीं है। अगर आपने भी कभी कोई इंडियन वेडिंग्स अटेंड की है तो आप भी हमारे साथ ये चीजें रिलेट कर पाएंगी।

मेहमानों की खातिरदारी: इंडियन वेडिंग्स का सबसे इम्पोर्टेन्ट पार्ट है मेहमानों की खातिरदारी। पूरी शादी में “आपने खाना खाया या नहीं” ये शब्द आपको हजारों बार सुने को मिल जाता है। इंडियन वेडिंग्स में खाने के लिए इतने आइटम्स होते है कि किसी को ये स्ट्रेस लेने की जरूरत ही नहीं होनी चाहिए कि किसी ने खाना खाया की नहीं क्योकि इतने सारे पकवान में से कुछ न कुछ तो हर कोई खा ही लेता है।

indian shadi ki khaas baate

संगीत: इंडियन वेडिंग्स में अगर आपने संगीत मिस कर दिया तो मानों शादी का सबसे इम्पोर्टेन पार्ट मिस कर दिया। इंडियन वेडिंग बिना संगीत परफॉर्मेंस के तो हो ही नहीं सकती।

और पढ़ें: One month shaadi challenge: अच्छे फिगर के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

आउटफिट: इंडियन वेडिंग्स में बहुत सारे फंक्शन्स होते है और ये सारे फंक्शन्स अटेंड करने के लिए हम हर फंक्शन के लिए अलग आउटफिट बनवाते है जिसके लिए हम अपने महीनों का बजट बिगाड़ देते है, लेकिन अपनी ड्रेस रिपीट नहीं होने देते।

सामान का खोना: अगर आप कोई इंडियन वेडिंग्स अटेंड करने गए हो और अपना कुछ सामान खो गया क्या मिसप्लेस हो गया तो ये कोई बड़ी बात नहीं है। क्योकि हम इंडियन अपनी वेडिंग्स में बहुत सारे लोगो को बुलाते है जितने ज्यादा लोग होंगे उतना ही ज्यादा सामान होगा और उतना ही ज्यादा सामान मिसप्लेस होने की सभावना। इस लिए आप जब भी किसी इंडियन वेडिंग्स को अटेंड करे तो अपना सामान अच्छे से रखे।

रिश्तेदारों का नाराज होना: कोई भी इंडियन वेडिंग्स हो। उसमे आपको एक या दो रिश्तेदार तो नाराज़ दिख ही जाएंगे क्योकि बिना इनके नाराज हुए शादी कैसे पूरी हो सकती है। हर शादी में फूफा या मौसा, कोई न कोई जरूर नाराज होता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments