मांसाहारी कौन ,शाकाहारी कौन ,जानिए नेताओं की ये बात

0
111
politian veg or nonveg

ये हैं वो नेता जो मांसाहारी भोजन करते है


नेताओं की जीवन शैली आम लोगो की तरह ही होती है. जहाँ उनके दिनचर्या में व्यायाम  से लेकर पौष्टिक आहार भी शामिल होता है. अक्सर आम जनता के मन में ये जानने की बहुत उत्सुकता होती है की नेता और राजनेता किस प्रकार का भोजन ग्रहण करते हैं. लोगो को अक्सर लगता है की अधिकतर नेता अपनी पोस्ट की गरिमा रखते हुए केवल शाकाहारी खाना ही खाते होंगे. तो आज हम आपके भ्रम को दूर करते हुए बताने वाले हैं की कौन नेता हैं जो शाकाहारी भोजन करते हैं और कौन है जो मांसाहारी है.

noveg food

ये हैं शुद्ध शाकाहारी नेता –

1.नरेंद्र मोदी – नरेंद्र मोदी शुद्ध शाकाहारी भोजन ही ग्रहण करते हैं. मोदी को गुजरती खाना और खिचड़ी बहुत पसंद है नरेंद्र मोदी गुजरात से ताल्लुक रखते हैं और उन्हें गुजरात में बनने वाला  हर तरह का खाना पसंद है.  ये बात खुद मोदी ने एक साक्षात्कार के दौरान बताया था .

2.अरविन्द केजरीवाल- अरविन्द केजरीवाल को शुद्ध शाकाहारी भोजन करना ही पसंद है. केजरीवाल को सादा जीवन बहुत पसंद है यह स्वस्थ रहने के लिए रोजाना व्यायाम भी करते हैं

3.लालू प्रसाद यादव – रेल मंत्री रहे लालू प्रसाद जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति है.  ये पूरी तरह से शाकाहारी हैं इनके घर में एक तबेला है.  लालू को डेरी प्रोडक्ट जैसे दूध दही घी मक्खन बहुत पसंद है.

मांसाहारी खाने वाले नेता

1.असदुद्दीन ओवेसी -हैदराबाद के चाँद  में शमीन ओवेसी  मांसाहारी खाना बहुत पसंद है.  मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने के कारन भी इनके खाने में मास मछली हमेशा शामिल रहती है.  इन्हे हैदराबादी बिरयानी और पाया सबसे अधिक  पसंद है.

2.वेंकैयानायडू-मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे वेंकैया नायडू ने मुंबई हुए बीफ विवाद में एक बयां देते हुए कहा की वो खुद मांसाहारी है. गौरतलब है की दक्षिण भारत के लोग मांसाहारी खाना ही अधिक पसंद करते हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in