Categories
बिना श्रेणी

जाने उन भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में जिनके पास है बेशुमार दौलत, उसके बाद भी करते है सरकारी नौकरी

इन भारतीय क्रिकेटर्स को सरकार की तरफ से दी गई है सरकारी नौकरी


क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे हमारे देश में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। ये सिर्फ एक खेल नहीं है बल्कि इस खेल के वजह से कई बार हमारे देश का गौरव बढ़ा  है। क्रिकेट ने हमारे देश को कई बड़े खिलाड़ी दिए हैं जिनकी वजह से हमारे देश का गौरव बढ़ा है। आपको बता दे कि हमारे देश के कई खिलाड़ी तो ऐसे भी है जिनको क्रिकेट में उनके अतुलनीय योगदान के लिए उन्हें सरकार की तरफ से सरकारी नौकरी भी दी गई है। क्या आपको पता है ये क्रिकेटर क्रिकेट से तो लाखों रुपये कमाते ही है साथ ही साथ सरकारी नौकरी से भी कमाते हैं। तो चलिए आज हम आपको उन क्रिकेटर्स के बारे में बतायेगे जिनके पास बेशुमार दौलत है उनके बाद भी वो सरकारी नौकरी करते है।

Image Source- Indiatimes

धोनी: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को तो सभी लोग जानते है उन्हें आज के समय पर किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि धोनी ने भारतीय क्रिकेट को कई सफलताएं दिलाई हैं। आपको बता दे कि धोनी के कप्तान रहते हुए हमारे देश ने दो विश्व कप जीते  और साथ ही साथ टेस्ट की नंबर एक टीम बनी। क्या आपको पता है भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल का पद धोनी के पास है। धोनी अक्सर खाली समय में भारतीय सेना के साथ समय बिताते हैं।

Image Source- BBCI

और पढ़ें:  जानें भारत के 5 टॉप न्यूज़ एंकर के बारे में, साथ ही उनके सैलरी पैकेज

सचिन तेंदुलकर: सचिन तेंदुलकर को  भला आज के समय पर कौन नहीं जानता। सचिन तेंदुलकर ने न केवल भारतीय क्रिकेट में बल्कि विश्व क्रिकेट में भी अपनी एक खास जगह बनाई है। सचिन तेंदुलकर को उनकी सफलता के लिए भारतीय वायु सेना की तरफ से सम्मानित किया गया है इसके लिए सचिन को भारतीय वायु सेना का ग्रुप कैप्टन बनाया गया है।

Image Source- Betterindia

कपिल देव: भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव को भला कौन नहीं जानता। आज भी लोगों को कपिल देव का 1983 का चौतरफा प्रदर्शन याद है। ये बात तो सभी लोग जानते है कि कपिल ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और अब वो लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में भारतीय सेना में है।

Image Source- India today

हरभजन सिंह: भारत के बेहतरीन गेंदबाज हरभजन सिंह को भला कौन नहीं जानता। उन्हें आज के समय पर किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। हर कोई हरभजन की फिरकी में फंस गया है। क्या आपको पता है पंजाब पुलिस ने हरभजन सिंह को एक और सितारा जोड़ते हुए उन्होंने हरभजन को पंजाब पुलिस का डीएसपी बना दिया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com