5 बॉलीवुड सितारे जिन्होंने कैंसर को हराकर जीती जिंदगी की जंग

0
91
indian celebrities who fought cancer

Indian celebrities who fought cancer: मौत के दरवाजे से जिन्दा लौट कर आये ये बॉलीवुड सितारे


Indian celebrities who fought cancer: कैंसर एक ऐसी खतरनाक बीमारी है जिसका नाम सुनते ही किसी भी व्यक्ति की रुह कांप जाती है। कैंसर व्यक्ति को मौत के दरवाजे तक ले जाता है। हर साल कैंसर के कारण लाखों लोगों की जान जाती है। इस बीमारी से बॉलीवुड भी अछूता नहीं रहा है। बॉलीवुड में भी ऐसी कई हस्तियां हैं जिन्होंने इस घातक बीमारी का सामना किया। इनमें से कुछ ने जिंदगी की जंग जीत ली, वहीं कुछ इस जंग में हार गए। आज हम कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्रिटीयों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने कैंसर जैसी बीमाारी को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और कैंसर जैसी बीमारी को हराकर जिंदगी की जंग जीती ली।

इन बॉलीवुड सितारों ने जीती कैंसर से जंग

मनीषा कोइराला: फिल्म संजू में अभिनेता संजय दत्त की मां नरगिस का किरदार निभाने वाली मनीषा असल ज़िंदगी में कैंसर सर्वाइवर रही। 2012 में मनीषा को पता चला था कि वह कैंसर से पीड़ित हैं। उस समय वह काठमांडू में रह रही थीं। शुरू में तो उनको यकीन ही नहीं हुआ कि उनको कैंसर है लेकिन बाद में उन्होंने इसे अपनी जिंदगी की एक जंग माना और इस पर जीत हासिल की। साल 2014 तक उन्होंने कैंसर से पूरी तरह मुक्ति पा लीथी।
अनुराग बासु: मशहूर फिल्म डायरेक्ट अनुराग बासु भी कैंसर के पेशेंट रह चुके है। अनुराग को ल्यूकेमिया था जो कि एक तरह का ब्लड कैंसर होता है। साल 2004 में अनुराग को पता चला की उनको ब्लड कैंसर हो गया है तो अनुराग ने इस बीमारी के आगे हार नहीं मानी और अपना इलाज करवाया। अब वो पूरी तरह ठीक हो चुके है।

और पढ़ें: ऋषि कपूर के बचपन से ले कर निधन तक की जीवनी

लीजा रे: हिंदी फिल्मों में काम कर चुकीं कनाडियन एक्ट्रेस लीजा रे भी साल 2009 में कैंसर से पीड़ित हुई थी। मगर लीजा ने हिम्मत नहीं हारी और बीमारी से लड़ी। आज लिजा कैंसर से पूरी तरह ठीक हो गयी है। आज वो कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कई कैंपेंस को भी सपोर्ट कर रही हैं।
राकेश रोशन: ऋत‍िक रोशन के पिता राकेश रोशन को साल 2019 के शुरुआत में पता चला था कि उनको कैंसर हो गया है। इसकी जानकारी  ऋत‍िक रोशन ने दी थी। ऋत‍िक ने बताया, पापा को कुछ हफ्ते पहले Squamous Sell Sarcinoma की बीमारी डायगनॉज हुई है। हालांकि बीमारी के पहले स्‍टेज में ही राकेश रोशन की सक्सेसफुल सर्जरी हुई थी।
सोनाली बेंद्रे: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली को भी 2019 में कैंसर का पता चला। उन्होंने खुद सोशल मीडया के जरिए अपने फैंस को ये जानकारी दी। अपने इलाज के लिए सोनाली बेंद्रे न्यूयॉर्क गयी थी। इस दौरान सोनाली सोशल मीडिया के जरिए अपने दोस्तों और फैंस से लगातार जुड़ी रही। कुछ समय पहले वो इस बीमारी का इलाज करवाकर न्यूयॉर्क से वापस लौटी है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com