अमेरिका ने भारत को दिया दुनिया का सबसे  खतरनाक हेलीकाप्टर

0
46

अब भारत करेगा अपने दुश्मनो को तबाह


इस बात से सभी वाकिफ है की आज अमेरिका और भारत के रिश्ते पहले से बहुत बेहतर हो चुके है और  वो उनकी दोस्ती में नजर आता है. जैसे रूस भारत का अच्छा दोस्त है वैसे ही अमरीका भी आज भारत का अच्छा दोस्त बन चुका है.इस बात को अमेरिका ने भी साबित कर दिया है जी हाँ, अभी हाल ही में अमेरिका ने भारत को तोहफे में दुनिया का सबसे खतरनाक हेलीकॉप्टर दिया है.

आपको बता दे की अमेरिका ने भारत को अपाचे गार्जियन अटैक हेलिकॉप्टर दिया है. साथ ही अमेरिका के एरिजोना  में प्रोडक्शन फैसिलिटी सेंटर में भारतीय वायुसेना ने पहला अपाचे हेलिकॉप्टर प्राप्त किया है और इस बात की जानकारी खुद भारतीय वायुसेना  ने अपने सोशल अकाउंट पर ट्वीट  कर बताया की इस वर्ष जुलाई तक हेलिकॉप्टर का पहला बैच भारत भेजने का कार्यक्रम है.एयर-क्रू और ग्राउंड क्रू ने अलबामा  में अमेरिकी सेना  ट्रेनिंग फैसिलिटी में प्रशिक्षण लिया

जाने क्या है अपाचे गार्जियन ?

अपाचे गार्जियन एक मल्टी रोल हेलीकाप्टर है जो की 300 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्पीड से उड़ सकते है. जिसमे दो हाई  परफॉर्मेंस इंजन लगा हुआ है.साथ ही इसमें लेज़र, इन्फ्रारेड और नाईट विज़न सिस्टम लगाए गए है. इस हेलीकाप्टर की ख़ास बात यह है की यह अँधेरे में भी दुश्मनो को टारगेट कर सकता है.

यहाँ भी पढ़े: पूरे भारत में सिर्फ  एक नाम की गूंज – “Modi”

वही दुश्मनो को खत्म करने के लिए इसमें से अत्याधुनिक मिसाइल फायर किये जा सकते है और यह कई तरह के गोला- बारूद  भी गिरा सकते है .यदि अगर दुश्मन नजर भी नहीं आ रहे तो यह उनके लोकेशन को तबाह कर सकता है. आज इस हेलीकाप्टर के मिलने से भारत की सैन्य शक्ति और मजबूत हो गयी है. जिसके बाद भारत अब अपने दुश्मनो को खत्म  करने में और सक्षम है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in