इमरान खान का लोकसभा चुनाव को लेकर फिर एक बड़ा बयान

0
imran khan

मोदी सत्ता में आये तो शांति बहाली की सम्भावना


पाकिस्तान के  प्रधानमंत्री इमरान खान ने विदेशी पत्रकार से हुए साक्षात्कार के दौरान  लोकसभा चुनाव को लेकर कई जवाब दिए। इमरान खान ने कहा की यदि  बीजेपी की सरकार बनती है तो भारत और पाकिस्तान के हाल ही में बिगड़े सम्बन्धो को ठीक करना ज्यादा सरल  हो जायेगा,मोदी की सरकार  बनने पर बैठ कर वार्ता करना संभव है और यदि विपक्षी दल  कांग्रेस की सरकार  बनती है तो पाकिस्तान से सम्बन्ध सुधारने के लिए कांग्रेस पीछे हट सकती है

कश्मीर मुद्दे पर इमरान खान के विचार

इमरान खान ने कहा कि बीजेपी ने इस हफ्ते जम्मू-कश्मीर में कई दशकों से चले आ रहे उस स्पेशल कानून में बदलाव का प्रस्ताव रखा है आपको बता दें की हालही में बीजेपी द्वारा सालो से चले आ रहे कश्मीर के अधिनियम पर बदलाव के लिए अपील की गयी है. प्रस्ताव के तहत अपील की गयी है की कश्मीरी लोगो के अलावा कश्मीर में कोई बहरी राज्य का व्यक्ति संपत्ति नहीं खरीद सकता. बाहरी राज्य के लोगो पर संपत्ति लेने पर पूर्णतः प्रतिबन्ध लगाया जायेगा ऐसे में इमरान खान का कहना है यह चिंताजनक है.और हो सकता है कि यह प्रस्ताव केवल  चुनाव के कारण हो.

यहाँ भी पढ़े:कल होगा पहले चरण का शंखनाद ,जानिये कहाँ होगी वोटिंग 

भारत में मुस्लिमो की स्थिति  ख़राब

इमरान खान ने कहा, ‘मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो भारत में इस वक्त हो रहा है. मुस्लिम सोच पर हमले किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवाद का माहौल बनाकर चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हैं.

पुलवामा हमले के बाद बिगड़े माहौल

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते अधिक तनावपूर्ण हो गए. आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गये थे, जिसके बाद बारत ने जैश के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here