लाइफस्टाइल

जानें लिपस्टिक खरीदते हुए आपको किन बातों का रखना चाहिए ध्यान, ताकि मिलें बेस्ट रिज़ल्ट

लिपस्टिक से जुड़ी ये बातें जो पता होनी चाहिए हर महिला को


लिपस्टिक महिलाओं के लिए कितनी जरूरी होती है ये शायद हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है। लिपस्टिक एक ऐसा मेकअप प्रोडक्ट है जिसे काजल के बाद शायद सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। फिर चाहे शॉपिंग के लिए जाना हो, ऑफिस जाना हो या फिर जाना हो किसी खास मौके पर किसी से मिलने। लिपस्टिक एक ऐसी चीज़ है जो मिनटों में आपके लुक को ग्लैम बना सकता है। तो फिर ऐसी चीजों को खरीदने से पहले इसके बारे में सही से जांच पड़ताल करना हमारे लिए बेहद जरूरी होता है।

वैसे तो मार्किट में इन दिनों इन चीजों की काफी सारी ब्रैंड्स अवेलेबल है जिसके कारण किसी नतीजे पर पहुंचना हमारे लिए बहुत ही मुश्किल और कनफ्यूज़िंग होता है। वैसे तो आमतौर पर ज्यादातर महिलाएं लिपस्टिक के ऐड्स, उन्हें प्रमोट करने वाले सेलेब्स और अपने दोस्तों के बोलने पर ही खरीदती है। लेकिन कई बार इस तरह से हमारे लिए लिपस्टिक खरीदना सन्तुष्टि नहीं होता है। तो चलिए आज जानते है अपने लिए लिपस्टिक खरीदते समय हमे किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

जाने लिपस्टिक से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें

कलर: जब भी आप घर से मार्किट लिपस्टिक लेने जाते है तो अगर आप पहले ही कलर स्पेक्ट्रम तय कर लें तो आपके लिए लिपस्टिक चुनना काफी आसान हो जाता है। जैसे अगर आप पहले ही सोच ले की पिंक्स, रेड्स, न्यूड्स या ब्राउन्स में से आप किस कलर पैलेट की लिपस्टिक चाहती है तो आपके लिए भी दुकान वाले भैया को बताना आसान होगा की आप किस कलर की लिपस्टिक चाहती है। इससे आप कम समय में लिपस्टिक खरीद सकते है।

फॉर्मुलेशन: फॉर्मुलेशन किसी भी लिपस्टिक का एक बहुत अहम हिस्सा होता है। जिसे ज्यादातर महिलाएं या तो नज़रंदाज़ कर देती है या फिर उनको इसके बारे में पता ही नहीं होता। अगर कोई भी महिला अपने लिए लिपस्टिक खरीदने से पहले इस टॉपिक में थोड़ी सी रिसर्च कर ले तो उसके लिए भी अपने लिए परफेक्ट लिपस्टिक ढूंढना आसान हो जाएगा।

और पढ़ें: अगर आप भी खुलकर पर्सनल हेल्थ के बारे में बात नहीं कर सकते हैं तो इंस्टाग्राम के इन पेज पर करें विजिट

बजट: हम में से ज्यादातर लोग यही सोचते है कि महंगी चीज़ अच्छी ही होती है लेकिन ऐसा नहीं है। हम आपको पहले भी बता चुके है। ज़रूरी नहीं कि हर महंगी चीज़ अच्छी ही हो। आप चाहे तो 300 से 1000 रुपए के अंदर भी अच्छी लिपस्टिक खरीद सकते हैं। बस आपको ध्यान रखना होगा कि किसी अच्छे और भरोसेमंद ब्रैंड की ही लिपस्टिक खरीदें।

लॉन्ग लास्टिंग: एक अच्छी और ब्रांडेड लिपस्टिक की सबसे पहली निशानी है कि ये कितनी देर चलती है यानि की आपके यूज़ करने के कितने घंटों बाद तक आपको इससे टच-अप देने की जरूरत नहीं पड़ती। अगर आपकी लिपस्टिक को हर एक से डेढ़ घंटे में या फिर हर बार पानी पीने के बाद टच अप करना पड़ता है तो इसका मतलब है कि आपकी लिपस्टिक अच्छी नहीं है। एक अच्छी लिपस्टिक आराम से 7 से 8 घंटे तो चलनी ही जाती है। भले दिन भर खाने पीने से ये थोड़ी फेड हो जाए लेकिन ये पूरी तरह नहीं हटती। साथ ही साथ ये आपके होंठो से ज़्यादा कप और ग्लास पर भी नज़र नहीं आती।

चिपचिपी ना हो: जिस तरह हम चाहते है कि हमारे होंठों पर कलर एकसार हो। उसी तरह हम ये भी चाहते है कि हमारे होंठों पर एकसार टेक्सचर हो। इसलिए हमारी लिपस्टिक बहुत ज़्यादा स्टिकी यानि कि चिपचिपी नहीं होनी चाहिए। वरना ये एक जगह इकट्ठा हो जाएगी। साथ ही आपको लिपस्टिक लगाने के बाद ऐसा भी फील नहीं होना चाहिए की हमारे होंठ आपस में ग्लू से चिपक गए हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।