झारखण्ड में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट ,CRPF के 15 जवान घायल


नक्सलियों के मंसूबे फ़ैल, घायल जवानो को रांची लाया गया


आजकल भारत में नक्सलियों के हौसले दिन पर दिन बढ़ते चले जा रहे हैं.आये दिन अलग अलग इलाको में नक्सली हमलो की खबरें आ रही हैं आज सुबह नक्सलियों ने सरायकेला में एक बड़े हमले को अंजाम दिया. 209 कोबरा बटालियन और झारखण्ड पुलिस की टुकड़ी एक स्पेशल ओप्रेशन पर निकले थे. नक्सलियों ने मंगलवार तड़के इन दोनों टुकड़ियों में IED ब्लास्ट कर दिया.

बढ़ते हौसले की क्या हो सकती है वजह

जिस जगह पर नक्सलियों ने नापाक इरादे से हमला किया वही चुनाव के ठीक एक दिन बाद भी सुरक्षाकर्मियों पर नक्सलियों ने हमला किया था. इस मामले को काफी गंभीरता से लेने की आवश्यकता है क्योकि सरायकेला नक्सलियों का इलाका मन जाता है यहाँ हमेशा से ही कोई न कोई हमला होता ही रहता है. इससे पहले भी 20 मई को नक्सलियों ने 3 पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया था. इस हमले के पीछे नक्सली एक बड़े नुक्सान की आस में थे.लेकिन उनके नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए. प्रतिबंधित वामपंथी नक्सली समूह के सदस्यों ने हुडांगा गांव में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया और फिर एक पुलिस बस पर अंधाधुंध गोलीबारी की. हमले के वक्त पुलिसकर्मी सुरू सिंचाई परियोजना और बांध की सुरक्षा के लिए जा रहे थे. घायल पुलिसकर्मियों को जमशेदपुर के एक अस्पताल में ले जाया गया.

यहाँ भी पढ़े: स्मृति ईरानी के ये रूप हैं उनकी जीत की वजह

घायल जवानो को रांची रावाना किया गया

घायल जवानो की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें एयरलिफ्ट करके सुबह सुबह 6.50 बजे राजधानी रांची ले जाया गया जहाँ उनका इलाज करवाया जा रहा है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Story By : AvatarIfat Qureshi
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: