Categories
एजुकेशन

इंस्‍टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंट ऑफ इंडिया करेगा कल परिणाम घोषित

इंस्‍टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंट ऑफ इंडिया,चार्टर्ड अकाउंटेंट्स इंटरमीडिएट की परीक्षा के परिमाण दो अगस्त यानि मंगलवार को जारी किए जाएंगे। उम्‍मीदवार अपने नतीजे आधिकारिक वेबसाइट www.icai.nic.in पर जा कर देख सकते हैं।

इंस्‍टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंट ऑफ इंडिया साथ ही मेरिट लिस्ट भी जारी करेगा, जिस में 55 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले अधिकतम 50 शीर्ष उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे।

आपको बता दें, यह परीक्षा मई 2016 में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में सफल होने के लिए उम्‍मीदवार को सभी सब्‍जेक्‍ट में 40 फीसदी अंक लेने जरूरी होते हैं।

आइए जानें कैसे देख सकते है, नतीजे…

सबसे पहले www.icai.nic.in पर जाएं। वेबसाइट पर Intermediate (IPC) Examination 2016 का ऑप्‍शन उपलब्‍ध होगा वहां क्लिक करें। इस  के बाद एक नया  पेज खुलेगा, वहां पर अपना रोल नंबर के साथ पिन या रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर नतीजे देख सकते हैं।

आइए जानें अगर आप ईमेल से नतीजे हासिल करना चाहते है तो क्‍या करें..

उम्मीदवार अगर नतीजे ईमेल के जरिए हासिल करना चाहता है तो इसके लिए आप को अपनी ईमेल आईडी वेबसाइट पर रजिस्टर करानी होगी। रजिस्ट्रेशन 27 जुलाई से चल रहा है।

उम्‍मीदवार अपने नतीजे एसएमएस के जरिए भी हासिल कर सकते हैं, इसके लिए उम्मीदवार को छह अंकों का अपना रोलनंबर – लिखकर 58888 पर भेजना होगा।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments