I For India: बॉलीवुड सेलेब्स क्यों कर रहे है ‘I For India’

क्या है ‘I For India’?


अभी पूरी दुनिया में कोरोना का कहर मचा हुआ है। जिसके कारण पुरे भारत में लॉकडाउन चल रहा है। लोग अपने घरों
से बाहर  नहीं जा पा रहे है, ऐसे में सरकार जरूरतमंदो  की मदद कर रही है। ऐसे में देश के लोग भी आगे बढ़ चढ़ कर सरकार की मदद कर रहे है। जिसे जितना हो सकता है वो उतना योगदान दे रहा है। अभी हाल ही में बॉलीवुड सिलेब्‍स ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सबसे बड़ा फंडरेजर कॉन्‍सर्ट ‘I For India’ ऑर्गनाइज किया। इस वर्चुअल कॉन्‍सर्ट में तमाम  बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों ने हिस्‍सा लिया। इस कॉन्‍सर्ट का उद्देश्‍य उन लोगों के लिए पैसे इकट्ठा करना था जो कोरोना से प्रभावित है।
इस कॉन्‍सर्ट में बॉलीवुड के सभी बड़ी हस्तियों ने हिस्‍सा लिया। इसमें अक्षय कुमार, अनिल कपूर,अमिताभ बच्‍चन, शाहरुख खान,आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, जैसे ऐक्‍टर्स ने पार्ट लिया, इतना ही नहीं इसमें शंकर महादेवन, श्रेया घोषाल, बादशाह, जाकिर हुसैन जैसे सिंगर्स और म्‍यूजिशियंस भी शामिल हुए। इसमें किसी ने कविता पढ़ी  तो किसी ने तबला बजाय। इस कॉन्‍सर्ट की फेसबुक ने लाइव स्‍ट्रीमिंग की।

अनिल कपूर ने की लोगों से अपील

अनिल कपूर ने लोगों से घर में रहकर सुपरहीरो बनने के लिए कहा। उन्होंने कहा घर पर रहो सुरक्षित रहो।  उन्होंने लोगो को सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने को कहा। साथ ही शबाना आजमी ने बताया कि कैसे दुनियाभर के कलाकार एकजुट होकर लोगो को कोविड-19 के खिलाफ लड़ने में लोगों को प्रोत्‍साहित कर रहे है।

और पढ़ें: उत्तर रामायण: नन्हे वीरों से रामकथा सुनकर भावुक हुए लोग, ट्विटर पर ट्वीट कर दिखाई अपनी भावुकता

सिंगर्स ने कुछ यु फैलाया अपनी आवाज का मैजिकल

श्रेया घोषाल, सुनिधि चौहान, हर्षदीप कौर, लीजा मिश्रा और बादशाह जैसे सिंगर्स ने अपने पॉप्‍युलर ट्रैक्‍स गाये। और अपनी आवाज के मैजिक से सबका दिल जीता। जाकिर हुसैन के सेगमेंट को व्‍यूअर्स देखते ही रह गए। इस तरह सभी ने अपनी परफॉर्मेंस से शाम को मैजिकल बनाया।

आयुष्‍मान खुराना ने गाया Popular ट्रैक

ऐक्‍टर और सिंगर आयुष्‍मान खुराना ने अपनी परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत लिया। उन्‍होंने गिटार बजाकर अपना पसंदीदा गाना ‘पानी दा’ गाया। इतना ही नहीं बल्कि अक्षय कुमार ने भी कविता पढ़ी जिसका शीर्षक था- ‘तुमसे हो नहीं पाएगा’… इसे मनोज मुंतशिर ने लिखा है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments