‘Super 30’ में पढ़ाई का मसीहा बनने को तैयार हैं ऋतिक रोशन 

0
48

ज़रा देखिये ‘Super 30’का पहला लुक


लाखों गरीबो को मुफ्त शिक्षा देने वाले और पढ़ाई के मसीहा कहे जाने वाले आनंद कुमार की ज़िन्दगी की कहानी अब हर दर्शक तक पहुंचेगी. इस बात की खबर खुद ऋतिक रोशन ने दी है. ‘सुपर 30’ में आनंद कुमार का रोल ऋतिक रोशन निभाने जा रहे हैं. इस फिल्म को अनुभव सिन्हा और विकास बहल ने डायरेक्ट किया है.ट्वीटर में ऋतिक रोशन ‘सुपर 30’ का पहला लुक अपने फेन्स से शेयर किया है जिसे लोगो द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है.

hritik roshan tweet

यहाँ भी पढ़े: #METOO विकास बहल को मिली क्लीन चिट तो भड़क गयी कंगना की बहन रंगोली

कौन है आनंद कुमार

सन 1994 में आनंद कुमार को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में एडमीशन  मिला था. गरीब परिवार से होने के कारण कैम्ब्रिज की फीस भरना तो दूर उनके पास कैम्ब्रिज तक पहुंचने के लिए पैसे भी नहीं थे.  तब उन्हें काफी अच्छे से महसूस हो गया की सिर्फ योग्यता से एडमीशन मिलना ही नहीं बल्कि पैसे होने भी जरूरी है. अफ़सोस की उन्हें अपनी सीट छोड़नी पड़ी. खुद असफल होने के बाद आनंद ने दूसरो के सपने पूरे करने शुरू कर दिया. जी हाँ, आनंद ने गरीब कस्बो और निर्धन लोगो को मुफ्त प्रशिक्षण  देने का फैसला किया और सफल भी रहे. इस कोचिंग का नाम पड़ा ‘सुपर 30’. इस केंद्र से 100 % बच्चो को टॉप इंजीनियर कॉलेज में दाखिले मिले.

super 30 anand kumar

कौन होंगे फिल्म के मुख्य किरदार

इस फिल्म में आनंद  कुमार की भूमिका ऋतिक रोशन निभाएंगे. साथ ही साथ इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी ,मृणाल ठाकुर ,ऋत्विक सहोर और नांगदीश सिंह भी नज़र आएंगे.

super 30

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in