अगर आपके भी हेयर कलर हैं तो धुप में निकलने से पहले पढ़ लें ये जरूरी बातें


अपने रंगीन बालो की करें अच्छे से देखभाल


फैशन के इस दौर में  बालो में अलग अलग रंग लगाना अब आम हो चुका है यदि आपने भी अपने बालो में किसी भी प्रकार के रंग का सेवन किया है तो ध्यान दें क्योकि तेज़ धूप आपके बालो को बहुत नुक्सान पंहुचा सकते हैं  रंग आपके बालो को तो नुक्सान पहुँचता ही है  साथ ही धुप इसे और बढ़ा सकती है। आज हम आपसे साझा करने वाले हैं कुछ ऐसी टिप्स जो आपके बालो को डैमेज से बचा सकतीं हैं

  1. सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल -कलर्ड बालों पर सिर्फ उन्हीं प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिन्हें खासतौर से डैमेज से बचने के लिए बनाया गया हो जैसे कि कलर सेफ शैम्पू और कंडीशनर,सीरम या एसपीएफ और यूवी प्रोटेक्शन सहित लाइव-इन कंडीशनर का उपयोग करें.
  2. धूप में निकलने से पहले बालों को अच्छे से ढक लें क्योंकि सूरज की किरणों के सीधे सम्पर्क में आने से आपके बालो का रंग धीरे-धीरे हल्के या फीके पड़ने लगेगा.
  3. एक्सपर्ट का कहना की कलर बालो के लिए हमेशा सल्फेट फ्री  शैम्पू का ही इस्तेमाल करना चाहिए.क्योंकि इस तरह के शैम्पू के इस्तेमाल से बालो को नमी और मॉइस्चर मिलता है. सल्फेट युक्त शैम्पू आपके बालो को रूखा और बेजान बना देते हैं. गर्मियों में बालो को नमी की अधिक आवश्यकता होती है.

4 . बाल रुखे हैं तो उसकी जड़ों में हॉट ऑयल से मसाज कर कुछ समय बाद अछि तरह धो लें ,नियमित रूप से कैल्शियम और आयरन युक्त पदार्थो का सेवन करें .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Story By : AvatarIfat Qureshi
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: