5 ऐसे मेकअप प्रॅाडक्टस जिन्हे आपको फ्रिज में रखना चाहिए, बाथरुम कैबिनेट में हो सकते है खराब

0
36
how to keep beauty products safe

किन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को रखना चाहिए फ्रिज में?


क्या आप भी उन लड़कियों में से है जिन्हे अपने मेकअप से बहुत ज्यादा प्यार होता है अगर हाँ तो क्या आपको पता है मेकअप के सामान को कैसे और कहा स्टोर किया जाता है जिसे वो लम्बे सयम तक सुरक्षित और बैक्टीरिया फ्री रहे। आपने देखा होगा कुछ लोग अपना मेकअप का सामान फ्रिज में रखते है क्या आपको पता है वो ऐसा क्यों करते है और किस किस मेकअप की चीज को फ्रिज में रखा जाता है।
परफ्यूम: क्या आपको पता है परफ्यूम को हमेसा फ्रिज में रखना चाहिए क्योकि इससे परफ्यूम को सनएक्सपोजर मिलता है जो इससे फ्रेगरेंस के काम्पोनेंट ब्रेकडाउन होते है। जिसके कारण परफ्यूम जल्दी खराब हो जाता है। फ्रिज में रखने से परफ्यूम की शेल्फ लाइफ बढ़ जाती है।
लिपस्टिक: लिपस्टिक को भी आपको फ्रिज में रखना चाहिए। लिपस्टिक के लिए सन एक्सपोज़र को अच्छा नहीं माना जाता। इसलिए अपने डेली यूज वाली लिपस्टिक को अपने बैग में कैरी कर ले। लेकिन स्पेशल ओकेजन पर यूज होने वाली लिपस्टिक को फ्रिज में ही रखें।

और पढ़ें: रात को 8 घंटे की पूरी नींद न लेने से शरीर को हो सकती है ये परेशानियाँ

आई क्रीम: आई क्रीम का इस्तेमाल आंखों की सूजन को कम करने के लिए किया जाता है। आई क्रीम को भी फ्रिज में रखना चाहिए। इससे आई क्रीम की शेल्फ लाइफ बढ़ती है साथ ही इससे आंखों को ठंडक भी मिलती है।
फेशियल मास्क: अगर आप अपने फेशियल मास्क की लॉग लाइफ चाहते है तो आपको इससे फ्रिज में रखना चाहिए। क्योकि फेशियल मास्क में कुछ ऐसे पदार्थ होते है। जो बाहरी तापमान बढ़ने पर नष्ट हो जाते है। इसलिए इससे भी फ्रिज में रखना चाहिए।
नेलपॉलिश: अगर आप अपनी नेलपॉलिश को लम्बे समय तक यूज करना चाहते है तो आपको उससे फ्रिज रखना चाहिए क्योकि नेलपॉलिश को बहार रखने से वो जल्दी खराब हो जाती है नेलपॉलिश चिपचिपी हो जाती है, जिस कारण वो दोबारा इस्तेमाल में नहीं लाई जा सकती है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com