#अजबगज़ब: अब फ्री  Foreign Trip करना होगा आसान: जाने कैसे?

0
ट्रेवल ब्लॉगर

 आप  इन देशों मे घूम सकते है वो भी कम पैसों मे


अगर आपको फ्री में फॉरेन ट्रिप करने को मिल जाये तो कितना मज़ा आ जायेगा. क्योंकि आप जब कहीं घूमने जाते है तो आपका ट्रेवल,रहने और खाने में   ज्यादा खर्च होता है.इसलिए हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिसे आपका ट्रेवल में कम खर्चा होगा और आप फ्री में फॉरेन ट्रिप कर पाएंगे.  अब आप सोच रहेंगे वो कैसे? तो यहाँ जाने कुछ टिप्स:

1.घर की अदला बदली

अगर आप फॉरेन ट्रिप पर जा रहे तो उसके लिए आपको घर की स्वैपिंग साइट की वार्षिक सदस्यता के लिए सामान्य रूप से शुल्क देना पड़ता है.उस खर्च के बाद आप किसी और के घर में आपसी सहमति से कुछ समय के लिए मुफ़्त में रह सकते हैं.

2. ट्रैवलर कंपनी में शामिल हो जाए

आप ऐसी  ट्रेवल एजेंसी के साथ काम करे जो आपको काम के दौरान ट्रैवल ऑफ़र करे क्योंकि कुछ कम्पनियाँ ऐसी होती है जो काम के साथ ट्रेवल भी ऑफर करती है.

3. ट्रेवल  ब्लॉगर बन जाए

ट्रेवल ब्लॉगर बन कर आप फ्री में घूम सकते है क्योंकि कुछ ब्लॉगर बहुत सारी फ़्री यात्रा करते हैं. इसका फायदा यह भी यह कि आप काम भी कर लेंगे और घूम भी लेंगे.

 4. हिचहाइकिंग

हिचहाइकिंग  बहुत से  देशो में फॉलो किया जाता है जिसमे लोग ड्राइवर को पेट्रोल का पैसा देकर घूमते है.

 5. हाउस सिटर

हाउस सिटर में होता है कि  जब घर का मालिक कही जाता है तो वो अपने कभी- कभी पालतू जानवर और गार्डन की देखभाल करने के लिए किसी को ले जाना पसंद करते हैं ताकि उनकी चीज़ों का ध्यान रखा जा सके.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here