How to earn money online? 5 तरीके जिसे आप भी घर बैठे ऑनलाइन कमा सकते है पैसे

0
42
How to earn money online
Image source - Pixabay

How to earn money online? कैसे ऑनलाइन कमाए पैसे?


 
How to earn money online? दुनिया में बहुत तरह के लोग है कुछ लोगो का माना होता है की उनकी मूलभूत ज़रूरतें रोटी, कपडा, और मकान है लेकिन कुछ ऐसे भी लोग है जिनकी जरूरते इससे ज्यादा होती है। आपने अपने आस -पास बहुत से लोगो को पैसे कमाने के लिए बाहर  जाते देखा होगा। 
 
लोग ऑफिस जाते है 8-10 घटे मेहनत करते है 2-3 घटे उनको घर से ऑफिस और ऑफिस से घर पुह्चने में लग जाते है वही अपने कुछ ऐसे भी लोग देखे होंगे जो पैसे कमाने के लिया बाहर नहीं जाते वो अपने घरो में रहकर अपने हुनर से घर बैठे पैसे कमा लेते है। आज हम इसी बात पर चर्चा करेंगे की आखिर घर बैठे कौन और कैसे पैसे कमा सकता है।
 
ऑनलाइन ट्यूशन: अगर आप को किसी भी सब्जेक्ट की अच्छी नॉलेज है। तो आप अपने घर पर रह कर स्टूडेंट्स को ऑनलाइन ट्यूशन दे सकते है। इसमें आपका और स्टूडेंट्स दोनों का फायदा है आपको बिना घर से बाहर निकले पैसे मिल जायेगे और स्टूडेंट्स को भी क्लास की लिए बहार नहीं जाना पड़ेगा और उसका भी टाइम बचेगा। आज कल बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जो ऑनलाइन क्लासेज देती है जैसे OWNGURU
 
ये एक एजुकेशन वेबसाइट है जो कम्पेटेड एग्जाम की तैयारी करवाताहै यहाँ से आप घर बैठे SSC_CGL, SSC_CHSL, or Banking Exam तैयारी  कर सकते है
 
कंटेंट राइटिंग: कंटेंट राइटिंग ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बुहत अच्छा ऑप्शन है आप हिंदी में लिखते है या इंग्लिश में इससे फर्क नहीं पड़ता। जरूरी ये है की आप लिखते कैसा है। अगर आप एक अच्छे राइटर है तो आप घर बैठे अपने आर्टिकल से अच्छे पैसे कमा सकते है।
 
फ्रीलांसिंग: अगर हम सीधे शब्दों में समझे की फ्रीलांसिंग है क्या। तो किसी थर्ड पार्टी का काम करना और उसके बदले उससे पैसे लेना। ये काम ऑनलाइन के साथ -साथ आप ऑफलाइन भी कर सकते है बस आप जो भी काम करे आपको उसकी पूरी नॉलेज चाहिए।
 

और पढ़ें: ये 5 healthy snacks भुला देगी, आपको बाहर के तले स्नैक्स खाना

 
वेबसाइट: आप वेबसाइट से भी घर बैठे पैसे कमा सकते है। आप अपनी खुद की एक वेबसाइट बना कर या या किसी और से बनवा कर भी पैसे कमा सकते है।अगर आप विज़िटर्स को कुछ बेच रहे हैं और आपकी वेबसाइट पर विज़िटर्स लगातार आ रहे हैं, तो आप गूगल ऐडसेंस से पैसे कमा सकते हैं। जितने ज़्यादा लोग वेबसाइट पर आएंगे, उतने ज़्यादा पैसे आपको गूगल ऐडसेंस से मिलेंगे।
 
एफिलिएट मार्केटिंग: आज कल घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का एक और अच्छा ऑप्शन है एफिलिएट मार्केटिंग। अगर आप के पास अपनी खुद की वेबसाइट है। तो आप दूसरी वेबसाइट को अपनी वेबसाइट पर लिंक इंसर्ट करने की अनुमति दे। जैसे कोई भी व्यक्ति अगर आपकी साइट पर मौजूद लिंक के जरिये कोई भी सामान लेगा तो आपको उससे कमीशन मिलेगा।
 
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments