लाइफस्टाइल

How to choose the right bra size?: ये पांच चीजें बताती है कि आपका ब्रा साइज है गलत

How to choose the right bra size: जाने गलत ब्रा साइज पहने के    इफेक्ट्स


How to choose the right bra size: एक महिला के जीवन में सब कुछ जरुरी होता है वो हर चीज को तबज्जो भी देती है बस उसके पास खुद के लिए ही समय नहीं होता। क्या आप जानती है आपके लिए जितने जरूरी बाकि  काम होते है उतना ही जरूरी अपने लिए एक अच्छी और सही साइज की ब्रा लेना भी होता है। किसी भी महिला के लिए ये बहुत जरूरी होता है कि वो सही साइज की ब्रा पहने। क्या आप जो ब्रा इस समय इस्तेमाल कर रही है उसका साइज सही है या नहीं।क्या आपको पता है गलत साइज की ब्रा पहनने से आपकी गर्दन या पीठ में दर्द रहता है साथ ही साथ इससे आपको स्किन रैशेज की समस्या भी देखने को मिल सकती है। अगर आप अपने ब्रेस्ट साइज से छोटी या बहुत बड़ी ब्रा पहनती है तो इससे आपका शरीर बेडोल तो दिखताहै, साथ ही इससे सेहत को भी बहुत ज्यादा नुकसान होता है। तो चलिए  आज हम आपको बताते है आप कैसे चुन सकती है अपने लिए सही ब्रा।

ब्रेस्ट का ब्रा में फिट होना: जब भी आप अपने लिए ब्रा ले या फिर ब्रा पहने, तो ध्यान रखें आपके ब्रेस्ट और ब्रा के बीच स्पिलिंग आउट न हो। यानि कि आपका कप साइज आपकी ब्रेस्ट के लिए बहुत छोटा नहीं होना चाहिए। आपको ब्रा पहने से पहले ये सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके ब्रेस्ट ब्रा कप में पूरी तरह से फिट हो जाएं।

और पढ़ें: ये कुछ सवाल जो आज के समय में किसी भी महिला से नहीं पूछे जाने चाहिए

ब्रा का बैक से पुल होना: अगर आप ब्रा पहनते है और वो पीछे से ऊपर उठ जाती है तो इसका मतलब है कि अब वो एक स्ट्रेट लाइन नहीं है इसका मतलब है कि आपके ब्रेस्ट का आकार बढ़ गया है। या फिर आपने आपकी ब्रा का स्ट्रेप शोल्डर से छोटा कर दिया है, ताकि वे ब्रेस्ट को लिफ्ट कर सके।

बैंड साइज का टाइट होना: अगर आपकी ब्रा दर्द करती है या फिर आपकी ब्रा बाजू, पीठ या स्तनों के नीचे काट लेती है तो इसका सीधा सा मतलब है आपका ब्रेस्ट साइज बड़ा हो गया है। और अब आपकी ब्रा साइज सही नहीं है। ब्रा पहने के बाद आपको कंफर्ट महसूस होना चाहिए, इसे आपको टार्चर नहीं होना चाहिए।

कप और स्तन के बीच गैपिंग: आपने देखा होगा कि अक्सर लड़किया अधिक कंफर्ट पाने के लिए ऐसी ब्रा को चुन लेती हैं जो उनके लिए थोड़ी लूज हो। दरअसल, वह एकदम फिटिंग की ब्रा पहनने से बचती हैं। लेकिन शायद उनको नहीं पता ऐसा कर के उनको थोड़ा कंफर्ट जरूर मिल जाता है लेकिन इससे उनकी ब्रा का मूल उद्देश्य उनकी ब्रेस्ट को सपोर्ट देना वो अधूरा रह जाता है इसलिए आपको अपनी ब्रा का सही साइज ही पहनना चाहिए।

स्ट्रेप का सरकते रहना: जब भी आप ब्रा पहनो तो उस समय आपको अपनी ब्रा की स्ट्रेप को एडजस्ट करना बहुत जरूरी होता है। लेकिन अगर एक बार ब्रा स्ट्रेप को एडजस्ट करने के बाद भी वो बार बार सरकती रहती है तो इसका मतलब है कि आपकी ब्रा का साइज सही नहीं है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।