सलमान खान लेते है एंडोर्समेंट के लिए लेंगे 7 करोड़ रुपये, जानिये बाकी एक्टर्स का हाल

0
55
how much actors charge for endorsements

प्रोडक्ट एंडोर्समेंट के लिए कौन सा एक्टर करता सबसे ज़्यादा चार्ज


एंडोर्समेंट क्या होता हैं ?

आम आदमी के जीवन पर सेलेब्रिटीज का अत्यधिक प्रभाव होता है। इसी कारण के कारण फेमस ब्रांड अपने विज्ञापन के लिए और अपने लिए समर्थन पाने के लिए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सहारा लेते हैं। इसी को एंडोर्समेंट कहते हैं। जब दर्शक अपने चहेते सितारें को देखकर प्रोडक्ट्स खरीदते हैं। एक ब्रांड एंबेसडर बनना एक सेलेब के लिए बहुत प्रभावी तरीका होता है क्योंकि बॉलीवुड सेलेब्स ब्रांड एंडोर्समेंट के माध्यम से बहुत पैसा कमाते हैं। प्रत्येक स्टार का मूल्य उनकी फिल्मों की सफलता पर निर्भर करता है।

• अमिताभ बच्चन –  प्रति दिन 2.5 करोड़। इन्हे “लॉर्ड ऑफ एंडोर्समेंट्स” के रूप में जाना जाता है। कारों, हेयर ऑयल, पेन, चॉकलेट्स आदि को बढ़ावा देने में उनके एंडोर्समेंट की कीमत लगभग 50 से 120 मिलियन रुपये बनते है। बिग बी गुजरात टूरिज्म, फर्स्ट क्राई,पार्कर, मैगी, कल्याण ज्वैलर्स, बोरोप्लस, जेन मोबाइल, मैक्स न्यूयॉर्क लाइफ इंश्योरेंस और रियल एस्टेट के ब्रांड एंडोर्स कर रहे हैं।

• सलमान खान – एंडोर्समेंट कुल राशि: एक दिन में 5 से 7 करोड़। इनकी द्वारा सबसे लोकप्रिय ब्रांड थंप्स अप, रिवाइटल, व्हील, सुजुकी, यात्रा डॉट कॉम और रिलैक्सो हैं। कई महान ब्रांड कंपनियों के साथ सलमान खान का जुड़ाव मीडिया और जनता के बीच चर्चा का एक दिलचस्प हिस्सा रहा है। उन्होंने अपनी कंपनी बीइंग ह्यूमन की कमाई का अधिकांश पैसा दान किया।

• इरफान खान – पद्म श्री पुरस्कार विजेता, बॉलीवुड और हॉलीवुड में कुछ प्रसिद्ध फिल्मों के साथ और लगभग दो वर्षों से सीट टायर्स, इंडिया मार्ट,  सिस्का लेड और एनवी डेओडोरैंट्स को एंडोर्स कर रहे हैं।

• शाहरुख खान – एंडोर्समेंट राशि –  एक दिन में 3.5 से 4 करोड़। शाहरुख़ खान पेप्सी, लक्स, डिश टीवी, डीडेकोर, नोकिआ और हुंडई जैसे कई प्रसिद्ध ब्रांडों को एंडोर किया है।

और पढ़ें: क्या होती है touch therapy? हर बच्चे को क्यों जरूरत होती है ‘Jadoo Ki Jhappi’ की

• आमिर खान – एंडोर्समेंट राशि की पेशकश: प्रति दिन 5 से 7 करोड़। उनके शीर्ष ब्रांडों में शामिल हैं – सैमसंग, टाइटन, स्नैपडील और कोका-कोला। सूत्रों के मुताबिक, स्नैपडील के सबसे बड़े ब्रैंड एम्बेस्डर आमिर खान सबसे महंगे सेलिब्रिटी ब्रांड एंबेसडर हैं जो लगभग 30 करोड़ एक कैंपेन के लिए लेते हैं।

• सैफ अली खान – एंडोर्समेंट मनी – एंडोर्समेंट के लिए 3 से 4 करोड़ रुपए। विज्ञापन उद्योग में ब्रांडों का समर्थन सियाराम सिल्क मिल्स के ऑक्सम्बर्ग, साथ ही वह प्रोवोग और ओसीएम के लिए फैशन के कपड़ों का समर्थन कर रहे थे।

• ऐश्वर्या राय बच्चन – सूत्रों के अनुसार, इनका न्यूनतम शुल्क रु. 5 से 6 करोड़ प्रति दिन है जो उन्हें सबसे महंगी हस्ती बनाता है।

• प्रियंका चोपड़ा – यह भी कथित रूप से कहा जाता है कि उन्होंने हाल ही में एक अंतरराष्ट्रीय हैंडबैग कंपनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और उनका समर्थन मूल्य रु। दिन में 4 से 5 करोड़ हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com