न्यू ईयर ईव के लिए कैसे बनाएं क्विक चॉकलेट ब्राउनी फ़ज

0

चॉकलेट ब्राउनी फ़ज


हाल ही में क्रिसमस को लोगो ने बड़े ही धूम धाम से मनाया। कुछ लोग ने बाहर पार्टी किया, तो कुछ लोगो ने घर पर बैठ कर रिलैक्स किया। अब न्यू ईयर ईव आने ही वाला है। और अगर इस दिन के लिए भी आप के पास कोई प्लान्स नहीं है और आप इस दिन भी घर पर रह कर आराम फरमाना चाहते है तो हमारे पास आपके लिए इस मौके पर कुछ मीठा खाने के लिए है चॉकलेट ब्राउनी फ़ज जो आप कुछ ही मिनटों में बना सकते है और उसका मज़ा ले सकते है।
brownie-hearts-2

ब्राउनी

¼ कप मैदा
¼ कप चीनी
2 चम्मच कोको पाउडर
2 चम्मच मक्खन
¼ कप दूध
सेर्व्स:- 1 or 2
कुल समय:-7 से 8 मिनट
h
सभी पदार्थो को एक कटोरे में मिक्स करके उसे अच्छे से मिला ले। ध्यान रखे की पहले सभी सूखा सामान मिलाए और उसके बाद फिर गीले पदार्थ डाले। फिर दूध धीरे धीरे दाल कर मिलाये और फिर उसका घोल बना ले। ध्यान रखे की उसको आप अच्छे से चलाते रहे ताकि उस में गांठे ना पड़े। एक गाढ़ा घोल तैयार होने पर उसे 2 मिनट के लिए माइक्रोवेव में बनने के लिए रख दे।

फ़ज बनाने के लिए

1 कप चीनी
½ कप कोको पाउडर
2 चम्मच मक्खन
½ कप दूध
एक कढ़ाई में चीनी और कोको पाउडर डाल दे और हलकी आंच पर रखे। इसमें मक्खन और दूध धीरे धीरे दाल कर अच्छे से चलाए। सभी सामग्री को अच्छे से मिला ले। धीमा उबाल आने तक या कम से कम 3 से 4 मिनट तक इसे चलाए। एक गाढ़ा मिश्रण तैयार होने पर गैस बंद कर दे।

आप इस फ़ज को ब्राउनी के साथ सर्व करे। आप इस फ़ज को बिना किसी चीज़ के साथ भी खा सकते है और इसको आइसक्रीम और ब्राउनी के साथ भी पेश कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here