अच्छा कंटेंट राइटर बनने के लिए करे यह सब

0

जाने कैसे आप एक अच्छे कंटेंट राइटर बन सकते है


लिखना किसी कला से कम नहीं है. आप अपने इमोशन,फीलिंग और थॉट्स सब कुछ लिखकर ही जाहिर करते है और आज ऐसा समय है जब लोग सोशल मीडिया पर अपनी मुद्दों को लिखकर अपनी प्रतिक्रियाएँ बताते है ऐस में जरुरी है की आपका जो कंटेंट है वो सभी के बीच अनोखा हो. अगर आप चाहते है की लोग आपके कंटेंट को पसंद करे ज्यादा से ज्यादा लोग पढ़े तो आपको अपना कंटेंट भी उसी तरह लिखना होगा.

creative writing_girl thinking

पहले यह जाने की आप एक अच्छे कंटेंट राइटर कैसे बन सकते है और अपने कंटेंट को कैसे यूनिक बना सकते है

1. अच्छा कंटेंट राइटर बनने के लिए आपको सबसे पहली चीज जो हमेशा फॉलो करनी होगी. जितना हो सके किताबे पढ़े। क्यूंकि किताबो से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है. इसलिए यदि आप इस प्रोफेशन में आने की इच्छा रखते हैं तो लगातार पढ़ने की आदत डाल लें.

2. दूसरी चीज कभी लिखने में जल्दबाजी मत कीजिए क्यूंकि जल्दबाजी में आप गलत लिख जाते है जो आपके वीवर्स पर गलत इम्पक्ट पड़ता है इसलिए जब आप अपना कंटेंट लिखते है तो उसे कम से कम दो या तीन बार जरुर पढ़ ले.

यहाँ भी पढ़े : पत्रकारिता में बनाना चाहते है अपना करियर तो इन बातो पर दे ख़ास ध्यान :

3. तीसरी चीज जब आप कंटेंट लिख रहे है तो चीजों को ज्यादा बड़ा चढ़ा कर मत लिखे जो भी लिखे उसे प्वाइंट टू प्वाइंट लिखे .क्यूंकि आज एक ऐसा दौर है जहाँ लोगो को खबरे सीधा प्वाइंट टू प्वाइंट चाहिए.

4. सोशल एक्टिव जरूर रहे जैसे ट्विटर, ब्लॉग, फेसबुक और गूगल प्लस जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म. इससे आपको कंटेंट मिलने बेहद आसानी हो जाती है और आप आस- पास की खबरों से भी वाकिफ रहते है.

तो यह है वो चार प्वाइंटस जिन पर आपको ख़ास ध्यान देना होगा और आप इससे फॉलो करने से एक अच्छे कंटेंट राइटर जरूर बन सकते है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here