पसीने की बदबू से हैं परेशान तो आजमाए  ये नुस्खे 

0
underarms

कपड़ो को दुर्गन्ध से बचाये,बदबू से मिलेगी राहत


अब वो सर्दियों का मौसम नहीं जिसमे हमे पसीने से छुटकारा जाया करता था .अब सूरज अपने तैश में आ चुका है.जी हाँ , अब आ गया है तेज़ जलती हुई गर्मी का मौसम जब आपको पसीने और घमोरियों से भरी  तकलीफ के साथ  घूमना पड़ता है.

क्या आप भी हैं परेशान

तो क्या आपको भी गर्मियों के मौसम में अपनी शरीर की दुर्गन्ध छुपाने के लिए अपने करीबी लोगो से दूर रहना पड़ता है ? क्या आप भी बस में अपना हाथ उठाने से डरते हैं ? क्या जिम के बाद लोग आपके पास आने में नाक बंद करते हैं ?अगर हाँ तो अब मिल गया है बदबू से निजात पाने का रामबाढ़.

यहाँ भी पढ़े:नीम है आपके सेहत के लिए फ़ायदेमंद,जानिये कैसे?

बदबू को खत्म  करेंगे  ये तरीके

निम्बू -नहाते वक़्त अगर आप निम्बू के रस को अपनी बगल में लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. कुछ समय बाद साफ़ पानी से धोयें. लगातार सेवन से आपके पसीने की दुर्गन्ध ख़त्म हो जाएगी.

सूती कपड़े -गर्मियों में कपड़ो को चुनना बहुत ज्यादा अहम होता है क्योंकि तेज़ गर्मी में कुछ कपड़े गर्मी पैदा करने वाले होते हैं और कुछ ठंडक देने वाले. तो ज्यादातर सूती कपड़ो का ही प्रयोग करें जो आपको गर्मी से बचाएगा.

बेकिंग सोडा -नहाने के बाद बेकिंग सोडा को पानी में मिला कर शरीर पर लगा लें. ये तेज़ दुर्गन्ध को ख़त्म करता है. आप चाहे तो डिओ के इस्तेमाल के बाद भी सोडा लगा सकते हैं.

पानी अधिक पिए -गर्मियों के मौसम में अगर आप ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करते हैं तो आपके पसीने की दुर्गन्ध कम होगी और ज्यादा पानी पीने से आप दिन भर एक्टिव और तरोताज़ा महसूस करेंगे.

खीरा -खीरा सिर्फ खाने के लिए ही नहीं बल्कि शरीर की दुर्गन्ध हटाने के लिए भी काफी लाभदायी होता  है ,खीरे के टुकड़े को बगल में कुछ देर रगड़ने से आपको शरीर की दुर्गन्ध से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जायेगा.

साफ़ कपड़े -यदि आप नहा चुके हैं लेकिन आपने किसी कपड़े को दोबारा पहना है और वो कपड़ा बदबूदार है तो आपके शरीर का कम पसीना भी दुर्गन्ध में परिवर्तित हो सकता है ,इसलिए आप अपने कपड़ो को हमेशा साफ़ सुथरा रखें.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here