Holi 2019 : इस तरह बनाए अपनी होली को यादगार

0
195
holi

इस होली करे यह ख़ास की हमेशा रहे आपको याद 


आखिर रंगो का त्यौहार यानी कि  होली ने दस्तक दे दी है . जब सभी एक दूसरे को अलग – अलग रंग लगाकर होली का त्यौहार मनाते  है और उन रंगो से एक दूसरे कि  जिंदगी में रंग बिखेरते है. होली का त्यौहार तब तक अधूरा है जब तक उसमे कई सारे रंग ना हो , मिठाईयाँ  न हो और नाच  गाना  न  हो.

holi

यदि  अगर आप इस साल अपनी होली को सबसे यादगार बनाना  चाहते है तो कुछ खास प्लान करे की आपकी  यह होली बन  जाए  सबसे यादगार

होली को यादगार बनाने  के लिए करे यह सब :

1. इस होली को यादगार बनाने  के लिए आप  घर में होली पार्टी रखे जिसमे आप सिर्फ अपने ख़ास दोस्तों को बुलाये उनके साथ अपनी ख़ुशी बाटें उसके लिए उन्हें कलरफुल इनविटेशन भेजे

2. इसके अलावा होली पर अपने घर  में  स्वादिष्ट  पकवान बनाये जैसे छोले  भठूरे , पाँव भाजी , ठंडाई  , भांग और मिठाई  में गुजियाँ .

3. मेहमानो के लिए  होली गेम्स भी रखे ताकि लोग बोर  न हो जैसे म्यूजिकल चेयर, टग ऑफ वॉर , क्विज और कॉम्पिटिशनस रखे जिससे होली का मजा और भी दुगना हो जायेगा .

Also Read : होली 2019 : यहाँ जाने होली की पूजा का सही मुहूर्त और विधि के बारे में

4. अब होली है तो रंगो के साथ नाच  गाना  भी जरुरी  है वरना पता कैसे चलेगा  की होली है . इसलिए इस होली म्यूजिक सिस्टम  इंतजाम करे और होली के त्यौहार से जुड़े  गानों  पर अपने  परिवार,  दोस्तों के साथ डांस करे

तो यह थे  कुछ  खास टिप्स जिनसे आप अपनी होली को बना सकते है और भी ज्यादा स्पेशल . इसके अलावा आपको और भी चीजों का ख़ास ध्यान रखना पड़ेगा जैसे आप होली  खेलें तो आप उससे पहले बालो में अच्छे से नारियल का तेल  लाग ले ताकि रंग आसानी से उतर जाए और  त्वचा  पर भी लोशन लगा कर बाहर निकले ताकि अगर कोई पक्का रंग भी लगाए तो वो आसानी छूट जाए.

 Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in